Thursday , May 16 2024
Breaking News

Team IndiaCoach: अंततः मान गए राहुल द्रविड़, रवि शास्त्री के बाद होंगे टीम इंडिया के हेड कोच

Rahul dravid appointed team india head coach: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का हेड कोच कौन होगा, इस पर पिछले दिनों से जारी सस्पेंस खत्म हो गया है। ताजा खबर यह है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए हामी भर दी है। अब वे टी-20 वर्ल्ड कप के बाद यह जिम्मेदारी संभालेंगे। जब पूरा देश आईपीएल फाइलन देखने में बिजी था, तब दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की राहुल द्रविड़ के साथ मीटिंग चल रही थी। इस मीटिंग के दौरान राहुल द्रविड़ को मना लिया गया। जब वे जल्द ही एनसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे। जल्द ही बीसीसीआई की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल द्रविड़ के विश्वसनीय माने जाने वाले पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच बनाया गया है। वहीं फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का स्थान कौन लेगा, इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे।

लम्बे समय से द्रविड़ को मनाने की कोशिश में था बोर्ड

जब से यह तय हो गया कि वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री विश्व कप के बाद अपनी भूमिका में नहीं रहेंगे, बीसीसीआई द्रविड़ को मनाने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, द्रविड़ अपने फैसले पर दृढ़ थे और परिवार का हवाला देते हुए उन्होंने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका को जारी रखना पसंद किया था।

इससे पहले अगस्त में जब द्रविड़ का अनुबंध समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने उसी भूमिका के लिए विज्ञापन दिया, तो सभी की निगाहें पूर्व क्रिकेटर पर थी कि वह आवेदन करेंगे या नहीं। जब द्रविड़ ने फिर से आवेदन किया, तो लगने लगा था कि वह शास्त्री की जगह लेने में रुचि नहीं दिखा रहे है। इसके बाद बीसीसीआई ने अनिल कुंबले पर भी विचार शुरू कर दिया था। बहरहाल, द्रविड़ ने आखिरकार सहमति दे दी है।

 

About rishi pandit

Check Also

कोविशील्ड और कोवैक्सीन पर नई मुसीबत, खतरे में पड़ सकती है निजी जानकारी

नई दिल्ली  कोरोनावायरस वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर जारी चर्चाओं के बीच अब एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *