Saturday , July 6 2024
Breaking News

CSK vs RCB : गायकवाड़ की विस्फोटक पारी, चेन्नई ने आरसीबी को 8 विकेट से हराया

IPL today match 2020/ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 44वें मैच में रविवार को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की जीत में रुतुराज गायकवाड़ ने बड़ी भूमिका निभायी. गायकवाड़ 51 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौके की मदद से नाबाद 65 रन बनाये. उनके साथ कप्तान धौनी 21 गेंदों में 3 चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई ने आरसीबी के लक्ष्य को 18 ओवर और 4 गेंदों में दो विकेट खोकर 150 रन बनाकर पूरा कर लिया. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 145 रन बनाये थे. गायकवाड़ ने छक्का लगाकर चेन्नई की जीत दिलाया. चेन्नई की ओर से डुप्लेसिस ने 13 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से तूफानी 25 रन बनाये. रायडू ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया और 27 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाये.चेन्नई की जीत में रुतुराज गायकवाड़ ने बड़ी भूमिका निभायी.

आरसीबी की ओर से केवल चहल और मॉरिस ने विकेट लिये

आरसीबी की गेंदबाजी चेन्नई के खिलाफ बड़ा प्रभाव नहीं डाल पायी. शुरुआत से ही चेन्नई के बल्लेबाजों ने आरसीबी के गेंदबाजों को आसानी से खेला और रन भी बनाये. आरसीबी की ओर से चहल और मॉरिस ने ही एक-एक विकेट लिये.

चेन्नई प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर पहुंचा

आरसीबी को हराकर चेन्नई की टीम प्वाइंट टेबल में एक स्थान ऊपर पहुंच गयी है. 11 मैचों में 4 जीत के बाद चेन्नई के 8 अंक हो गये हैं. लगातार 3 मैच हारने के बाद चेन्नई की टीम को पहली जीत मिली है. इस जीत से चेन्नई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को थोड़ा बल मिला है. हालांकि अभी चेन्नई की बहुत संघर्ष करना बाकी है.

 

चेन्नई को दूसरा झटका, रायडू चहल के शिकार

चेन्नई सुपर किंग्स को 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर रायडू के रूप में दूसरा झटका लगा. विराट ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए चहल को आक्रमण पर लगाया और अपने पहले ही ओवर में आरसीबी को दूसरी सफलता दिलाया. रायडू ने 27 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाये.

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *