Saturday , October 5 2024
Breaking News

मैहर में नाबालिग लड़की की हत्या, खदान में मिला शव, आरोपी युवक गिरफ्तार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। मैहर नादन देहात थाना अंतर्गत बठिया गांव स्थित बन्द पड़ी खदान में मिली नाबालिग लड़की की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। इस वारदात के आरोपी युवक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक बठिया गांव में रहने वाले 24 वर्षीय महेश कोल नाम के युवक ने ही वारदात को अंजाम दिया था।
पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार नाबालिग मृतिका की दोस्ती महेश कोल से थी। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और मृतिका ने आरोपी युवक से बात करनी बन्द कर दी। आरोपी इस बात से बहुत नाराज था। उसे यह भी शक था कि नाबालिग लड़की किसी दूसरे युवक से भी बातचीत करती है।
आरोपी महेश कोल ने बुधवार की सुबह शौच के लिए घर से निकली 16 वर्षीय नाबालिग को पास ही बन्द पड़ी खदान में बुलाया। जब नाबालिग वहां पहुंची तो आरोपी ने विवाद शुरू कर दिया। इसके बाद गुस्से में आकर मृतिका के दुपट्टे से ही उसका गला घोंट दिया। पुलिस को खदान में नाबालिग के शव मिलने की सूचना दोपहर 2 बजे मिली। चूंकि मामला नाबालिग की हत्या का था लिहाजा मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी ने मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक समेत आला अफसरों को दी। वारदात की खबर मिलते ही एसपी धर्मवीर सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस को जांच पड़ताल के दौरान पता चला की नाबालिग लड़की की दोस्ती गांव के ही एक युवक महेश कोल से थी। पुलिस ने महेश कोल को पकड़ा और उससे पूछताछ शुरू की। कड़ाई से पूछताछ करने के बाद महेश ने नाबालिग की हत्या किए जाने का अपराध स्वीकार कर लिया। जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन में मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी की टीम ने 4 घंटे में नाबालिग की हत्या की गुत्थी सुलझा ली।
गौरतलब है कि आज सुबह नादन देहात थानान्तर्गत बन्द पड़ी खदान में नाबालिग लड़की की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। लाश मिलने की खबर लगते ही आसपास के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए थे। नेताओं ने भी पुलिस से हत्याकांड को अंजाम देने वाले को जल्द से जल्द पकड़ने का अनुरोध किया था।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *