Tuesday , April 30 2024
Breaking News

MP: आभार यात्रा के जरिए पिछड़ा वर्ग को लुभाने की कोशिश में कांग्रेस, कमल नाथ ने दिखाई हरी झंडी 

MP congress new step by abhar yatra: digi desk/BHN/भोपाल/प्रदेश में पूर्ववर्ती कमल नाथ सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए कितने काम किए, यह मप्र कांग्रेस का पिछड़ा वर्ग विभाग आभार यात्रा के जरिए बताएगा। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शुक्रवार को अपने श्यामला हिल्स स्थित आवास पर हरी झंडी दिखाकर आभार यात्रा को रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम हमारी सरकार ने किया था। भाजपा सरकार अब झूठा श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। यदि उनके मन में पिछड़ा वर्ग के हित के लिए कुछ होता तो 15 साल सरकार में रहे, तब यह कदम क्यों नहीं उठाया। हमारे लिए पिछड़ा वर्ग का आरक्षण बढ़ाना भावनाओं की बात थी।

कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में फिर दोहराया कि मुंह चलाने से काम नहीं चलता है। हमारी नीयत और भावना थी, उसके अनुसार ही हमने पिछड़े वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण को लागू किया। हमें श्रेय नहीं चाहिए। जनता सच्चाई को पहचानेगी।

कमल नाथ ने कृषि क्षेत्र की स्थिति को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि वे किसान के बेटे हैं, पर आज किसानों की क्या हालत है, यह किसी से छुपी नहीं है। न तो प्रदेश में फसलों के नुकसान का सर्वे हो रहा है और न ही पिछले साल का फसल बीमा अभी तक दिया गया है। प्रदेश में महिलाओं, आदिवासियों और पिछड़ा वर्ग के ऊपर जो अत्याचार हो रहे हैं, वे भी किसी से छुपे नहीं है। कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है। माफिया बेलगाम है और खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहा है।

About rishi pandit

Check Also

महाकाल की नगरी से भागलपुर, पटना, जयनगर और गोरखपुर के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

उज्जैन  ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने उज्जैन स्टेशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *