Tuesday , May 21 2024
Breaking News

राजनाथ सिंह ने मौलाना यासूब अब्बास से मुलाकात की

लखनऊ

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जहां राजनीतिक दल तीसरे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार में जुटी हुई है, वहीं दूसरी ओर पांचवें चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस चरण में लखनऊ, कैसरगंज, अमेठी और रायबरेली सीट समेत कई सीटों पर 20 मई को वोटिंग होनी है। इसी क्रम में सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट  से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से अपना नामांकन फ़ाइल कर दिया है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह अपने चुनाव प्रचार में भी जुट गए हैं। वहीं मुसलमानों में सेंधमारी करने और जीत के मार्जिन को 5 लाख पार पहुंचाने के लिए राजनाथ सिंह ने शिया धर्मगुरु यासूब अब्बास से मुलाकात की है।

रक्षा मंत्री और लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सिक्रेटरी और धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास से मुलाकात की है। इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। क्योंकि माना जाता है कि मुस्लिम समुदाय का एक बड़ा तबका राजनाथ सिंह को हर चुनाव में ना सिर्फ समर्थन करता है बल्कि वोट भी करता है। खासकर शिया समुदाय से जुड़े लोग राजनाथ सिंह को पसंद भी करते हैं। इसी क्रम में राजनाथ सिंह अपना नामांकन करने के बाद शिया धर्मगुरु यासूब अब्बास से मिलने पहुंचे हैं।

बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह से मुलाकात करने के बाद मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि उनके राजनाथ सिंह से बेहद अच्छे रिश्ते रहे हैं। आज उन्होंने अपना नॉमिनेशन फ़ाइल किया है। इतनी व्यस्तता के बाद भी राजनाथ सिंह ने हमारे लिए वक्त निकाला और हमसे मिलने हमारे आवास पर आए थे। उन्होंने बताया करीब आधे घंटे तक कई मुद्दों पर बातचीत हुई है। इस दौरान यासूब अब्बास ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान चुनाव को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है। यह सिर्फ कर्टसी मुलाकात थी।

वहीं लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह की तारीफ करते हुए यासूब अब्बास ने कहा कि उनकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के बाद अगर बीजेपी में किसी की शख्सियत है तो वो राजनाथ सिंह की शख्सियत है। उनके बराबर का पूरे हिंदुस्तान में कोई दूसरा लीडर नहीं है। राजनाथ सिंह हर इश्यू पर बोलते हैं और छोटे से छोटे आदमी को पहचानते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई प्रॉब्लम है तो राजनाथ सिंह उसका हल भी करते हैं।

इसके साथ ही शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सिक्रेटरी और धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि चुनाव को लेकर ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक होने वाली है, उसी बैठक में चुनाव से जुड़ा निर्णय लिया जाएगा। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि सिर्फ शिया समाज का ही नहीं बल्कि हर समाज का वोट राजनाथ सिंह को मिलता है। तभी राजनाथ सिंह लगातार अच्छे वोटों से जीतते चले आ रहे हैं। वहीं यासूब अब्बास ने यह भी बताया कि समाजवादी पार्टी के लखनऊ सीट से उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा ने उनसे अब तक कोई मुलाकात नहीं की है। यासूब अब्बास के मुताबिक 6-7 लाख के करीब लखनऊ में शिया आबादी है।

About rishi pandit

Check Also

मुंगेर में इंस्टा से दोस्ती कर युवती से बेटे के साथ बाप ने भी बनाए संबंध, मुंगेर में बेटे की शादी का झांसा देकर की वारदात

मुंगेर. मुंगेर में पिता के साथ-साथ पुत्र पर भी युवती के यौन शोषण का मामला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *