Monday , May 6 2024
Breaking News

Vaccination Drive: देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 70 करोड़ के पार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी बधाई व शुभकामनायें

Vaccination Drive :digi desk/BHN/ कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच देश में टीकाकरण की गति लगातार बढ़ रही है। देश में टीकाकरण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट कर बताया है कि सिर्फ 13 दिनों में 60-70 करोड़ टीके लगाये गये हैं।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा – कोरोना को हराना है, टीका जीत का लगवाना है। उन्होंने अपने ट्वीट में कब कितने टीके लगे, इसकी पूरी लिस्ट भी दी है। उन्होंने बताया कि भारत को 0-10 करोड़ टीके लगाने में 85 दिन लगे थे, जबकि पिछले कुछ दिनों में 60-70 करोड़ टीके केवल 13 दिन में लगे। इससे साफ पता चलता है कि टीकाकरण की गति लगातार बढ़ती जा रही है।

कोरोना को हराना है, टीका जीत का लगवाना है✌️

भारत को 0-10 करोड़ टीके लगाने में 85 दिन

💉10-20 करोड़ में 45 दिन

💉20-30 करोड़ में 29 दिन

💉30-40 करोड़ में 24 दिन

💉40-50 करोड़ में 20 दिन

💉50-60 करोड़ में 19 दिन

💉60-70 करोड़ टीके अब तक सबसे तेज केवल 13 दिन में लगे

सभी को बधाई

हिमाचल प्रदेश में सभी को लगा टीका

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जहां टीकाकरण के योग्य समूची आबादी को कोविड-19 की कम से कम एक डोज लग चुकी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में दूसरी डोज भी एक तिहाई आबादी को लगाई जा चुकी है। पीएम मोदी ने खुद इस बारे में ट्वीट करते हुए बताया था कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्यकर्मियों और हिमाचल प्रदेश में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के साथ वर्चुअली जुड़े और उनको बधाई दी।

आज भारत में लगभग रोजाना एक से सवा करोड़ टीके लगाये जा रहे हैं। इसके बावजूद पीएम मोदी ने लोगों से लापरवाही से बचने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि दवाई भी, कड़ाई भी के मंत्र को हमें नहीं भूलना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

NEET परीक्षा में बिहार से लेकर राजस्थान तक फर्जीवाड़ा, 10 लाख रुपये लेकर एग्जाम दे रहा था सॉल्वर गैंग का युवक

 नालंदा /दरभंगा/बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए रविवार को देशभर में नीट यूजी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *