Sunday , May 5 2024
Breaking News

UKSSSC Recruitment: 8वीं और 10वीं पास से निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

UKSSSC Recruitment 2021: digi desk/BHN/ बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की ओर से बंपर भर्तियां शुरू की गई हैं। इच्छुक 8वीं और 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। तमाम उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह विभाग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तराखंड सब ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 8वीं और 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी जारी है। विभाग की वेबसाइट पर ड्राइवर, इंफोर्समेंट ड्राइवर और डिस्पैच राइडर के विभिन्न पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आयोग की ओर से जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 164 पदों पर भर्तियां होंगी।

उत्तराखंड में ड्राइवर के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अगस्त 2021 को शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवारों से आयोग ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रस्तुत कर रहा है। इसकी अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है। भुगतान की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2021 तक तय की गई है। आवेदक को बतादें कि विभाग द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि और परीक्षा आयोजित होने की तिथि अभी तक जारी नहीं की गई है। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर लें।

भर्ती के लिए जानकारी

आयोग द्वारा जारी ड्राइवर की भर्ती मे 164 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इनमें विभिन्न विभागों में 161 ड्राइवर वैकेंसी, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अंडर 2 इंफोर्समेंट ड्राइवर की वैकेंसी और पब्लिक सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के अंडर 1 डिस्पैच राइडर की पोस्ट शामिल है। चलिए अब आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में जानते हैं..

भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर ‘‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR)’’ पर क्लिक करें।
  • अब आपको ‘‘उम्मीदवार यहां रजिस्ट्रेशन करें’’ पर क्लिक करना होगा।
  • अपनी जानकारी दें, डाॅक्यूमेंट्स अपलोड करें और समीक्षा करें।
  • जब एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाए तो लाॅगिन करके आवेदन भरें।
  • आवेदन भर जाने के बाद शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर किल्क करें
  • भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा एवं एप्लीकशन फीस

अगर आप भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए उम्मीदवारों को 8वीं कक्षा पास होना चाहिए और ड्राइविंग में पांच साल का अनुभव होना चाहिए। डिस्पैच राइडर पद के लिए उम्मीदवारों के लिए 10वीं कक्षा पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों को हिंदी की भी जानकारी होना चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदक की आयु सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष के अंतराल तक होना चाहिए। उत्तराखंड के अनारक्षित और अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 300 रूपये का भुगतान देना होगा वहीं अजा/अजजा/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को पद के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

About rishi pandit

Check Also

यूपी इलेक्शन वॉच और एसो. फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने चौथे चरण के सभी उम्मीदवारों के शपथपत्रों का किया विश्लेषण

उत्तर प्रदेश लोकसभा के चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होगा। इस फेज में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *