Saturday , October 5 2024
Breaking News

शादी का झांसा देकर महिला के साथ दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। कोलगंवा थानान्तर्गत भरहुत नगर में रहने वाली महिला की रिपोर्ट पर कोलगंवा थाना प्रभारी मोहित सक्सेना ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ तीन महीने तक दुष्कर्म करने वाले जबलपुर निवासी युवक को ग्गिरफ्तार कर लिया।
इस सम्बंध में हासिल जानकारी के अनुसार भरहुत नगर निवासी एक महिला ने रविवार को कोलगंवा थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि जबलपुर निवासी दीपू केवट ने शादी का वादा कर उसके साथ बीते तीन महीने से दुष्कर्म कर रहा था। जब पीड़िता ने आरोपी दीपू पर शादी करने का दबाव बनाया तो वह हीलाहवाली करने लगा।
पीड़िता ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया कि वह अपनी दीदी के यहां अमरपाटन गयी थी,वही पर उसकी मुलाकात दीपू केवट निवासी जबलपुर से हुई। दीपू ने मेरी माँ एवं बहन से बोला कि मैं आपकी बेटी को पसंद करताहूँ और उससे शादी करना चाहताहूँ। आरोपी ने यह भी बताया कि मेरी भी पत्नी मुझे छोड़ कर चली गयी है। पीड़िता ने बताया कि मुझे भी दीपू पसंद था, और मैं भी उससे शादी करना चाहती थी। सात वर्ष पूर्व मेरा भी पति मुझे छोड़कर कर चला गया था। मेरे दो बच्चे थे जिनके पालन पोषण के लिए मुझे भी शादी करनी थी। फिर मैं एवं दीपू सतना आ गए और एक साथ पति पत्नी की तरह रहने लगे एवं 4 अक्टूबर को भरजुना मंदिर में शादी कर के एक साथ रहने लगे फिर साथ मे जबलपुर चली गयी। पीड़िता के मुताबिक उसे एक दिन खबर लगी कि उसकी मां की अचानक तबियत खराब हो गयी है, इस खबर पर वह मायके सतना चली आई। पीड़िता ने कहा कि 15 अक्टूबर को उसे पता चला कि आरोपी दीपू की पहले वाली पत्नी वापस आ गयी है। जब वह पुनः वापस जबलपुर गयी और दरवाजा खटखटाई तो उसकी पत्नी दरवाजा खोला जिसे पूरी घटना बताई तो उसने कहा कि शादी के मामले में तुम तुम झूठ बोल रही हो। पीड़िता की रिपोर्ट पर सम्बन्धित थाने में 376,376(2)(N) का कायम कर विवेचना में लिया गया।
मामला महिला संबंधित होने से थाना प्रभारी कोलगवां द्वारा तत्काल सक्रियता के साथ अलग-अलग टीम बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी हेतु हर संभावित स्थानों पर दविश देते हुए आरोपी को अपराध कायमी के 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। आरोपी दीपू केवट तनय मुन्नीलाल केवट उम्र 32 वर्ष, गढ़ा बाजार मछली मार्केट के पास का निवासी है। आरोपी को पकड़ने में उपनिरीक्षक रीता त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक रमेश भारती, आरक्षक राजकुमार तिवारी,विनोद मिश्रा, व महिला आरक्षक एकता श्रीवास्तव की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *