Saturday , October 5 2024
Breaking News

डीआई व आबकारी की संयुक्त टीम ने शहर के कई नामी-गिरामी मेडिकल स्टोर पर दी दविश, नशीली दवाओं व सेनेटाइजर की जांच पड़ताल

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। उज्जैन में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रदेश मुख्यालय ने सभी जिलों को सख्त निर्देश जारी किये हैं कि नशीली दवाओं, कफ सिरप व सेनेटाइजर के स्टाक की सख्ती से जांच की जाये। इसी तारतम्य में ड्रग इंस्पेक्टर एवं आबकारी दस्ते ने सोमवार की शाम शहर के कई नामी-गिरामी मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में रीवा रोड स्थित सत्या मेडिकल स्टोर, अस्पताल चौक स्थित रामा मेडिकल स्टोर, सर्किट हाउस चौक स्थित विज्ञान हाउस नामक व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में छापे मारे। सूत्रों की मानें तो छापे के दौरान सत्या मेडिकल स्टोर में नशीली दवाओंं एवं अवैध रुप से सेनेटाइजर में मिलाये जाने वाले डेनियेचर स्प्रिट का स्टाक मिला। इसके लिए लायसेंस भी नहीं लिया गया था। छापामार दस्ते में शामिल अधिकारी कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर की दुकान व गोदाम में छापा मारा। इस दौरान बड़ी गड़बड़ियों के संकेत मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक छापा मारने गई टीम को कफ सिरप, नशीली गोलियों एवं सेनेटाइजर का अकूत भंडारण गोदाम व दुकान में मिला है।
गौरतलब है कि सत्या मेडिकल स्टोर सतना में जाना पहचाना नाम है तथा बड़े पैमाने में यह दवाओं का कारोबार करता है। आस-पास के ग्रामीण इलाकों में संचालित मेडिकल स्टोर में भी यहां से दवाईयों की सप्लाई की जाती है। सूत्र यह भी बताते हैं कि उक्त मेडिकल स्टोर बड़े पैमाने पर सेनेटाइजर बनाने का काम भी करता है। जिसके लिए लायसेंस तक नहीं लिया गया। सूत्रों का यह भी दावा है कि उक्त मेडिकल स्टोर में चिक्त्सिकों द्वारा लिखी जाने वाली ब्रांडेड दवाईयों के नाम पर अन्य कंपनियों की जेनेरिक दवायें पकड़ा दी जाती हैं। दवा कारोबारी के कनेक्शन जबलपुर, नागपुर जैसे मेडिकल हब माने जाने वाले शहरों से भी हैं। फिलवक्त ड्रग इंस्पेक्टर व आबकारी विभाग जांच-पड़ताल में जुटा हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *