Monday , April 29 2024
Breaking News

Upcoming Cars: सितंबर में लांच होगी ये शानदार कारें, स्टाइल के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Upcoming Car launched in September: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की हालत बीते एक साल से काफी खराब चल रही थी लेकिन एक बार फिर से इंडस्ट्री पटरी पर आने लगी है। हालात में सुधार होने के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियां एक बार फिर अपनी दमदार कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। आने वाला सितंबर माह ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए खास होने वाला है क्योंकि बहुत सी कार कंपनियां एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। आइए जानते हैं सितंबर माह में कौन-कौन की कारें लॉन्च होने वाली है –

फॉक्सवैगन Taigun

फॉक्सवैगन Taigun को भारत में 23 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस कॉम्पैक्ट SUV में भारतीय कार बाजार में काफी उम्मीदें लगाई जा रही है। फॉक्सवैगन Taigun एसयूवी को भारतीय परिस्थितियों के लिहाज से तैयार किया गया है। फॉक्सवैगन Taigun को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा।

हुंडई i20 एन लाइन

Hyundai i20 N लाइन को पहले ही प्रदर्शित किया जा चुका है और इसे अब कंपनी ऑफिशियली 2 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। i20 N लाइन लोकप्रिय कोरियाई हैचबैक का एक स्पोर्टियर वेरिएंट है और इस कार में कई अपडेट फीचर भी दिए गए हैं, जो ग्राहकों को काफी पसंद आ सकते हैं।

MG Astor

MG Astor, जो वास्तव में ZS EV का पेट्रोल वर्जन है। इसे कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें लेवल 2 ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी और ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) भी शामिल किया गया है। यह आई-स्मार्ट हब द्वारा संचालित व्यक्तिगत AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) मदद देने वाला ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का पहली व्हीकल होगा।

KIA सेल्टॉस X-Line

KIA सेल्टॉस कंपनी की पहली ऐसी कार है, जो भारतीय बाजार में सफल रही है। कोरियाई कंपनी अब भारतीय बाजार में सेल्टॉस का X-Line वेरिएंट लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की इस SUV को साल 2019 में लॉन्च किया गया था। अभी KIA कंपनी ने इस एसयूवी की लॉन्चिंग डेट को लेकर खुलासा नहीं किया है लेकिन ऐसी उम्मीद है कि सितंबर माह के पहले सप्ताह में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी

ऑडी इंडिया ने आगामी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार ‘ई-ट्रॉन जीटी’ का एक छोटा टीजर वीडियो हाल ही में जारी किया था। इस कार को जल्द ही भारतीय बाजार लांच जारी किया है, जिसे कुछ ही हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक ई-ट्रॉन जीटी में एक बार चार्ज करने पर 487 किमी की पूर्ण चार्ज ड्राइविंग रेंज है। वहीं आरएस ट्रिम 471 किमी की पूर्ण चार्ज रेंज के साथ आता है। गति के मामले में, ऑडी ई-ट्रॉन केवल 4.1 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

About rishi pandit

Check Also

Kotak Mahindra Bank बैंक का बुरा हाल… दो दिन में ₹47000 करोड़ रुपये साफ, 13% शेयर भी गिरा

मुंबई भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से एक बड़ी कार्रवाई के बाद कोटक महिंद्रा बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *