Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: वैक्सीनेशन महा-अभियान-कलेक्टर अजय कटेसरिया ने नागरिकों से की सहभागिता की अपील

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अजय कटेसरिया ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि कोविड से बचाव के लिए समाज के सभी वर्ग सहभागिता कर वैक्सीन से छूट गए नागरिको का वैक्सीनेशन करवाएं।

श्री कटेसरिया ने कहा है कि वैक्सीन ही कोविड से बचाव का अचूक इलाज है। उन्होंने सभी से अपील की है कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए 25 और 26 अगस्त को होने वाले कोविड वैक्सीनेशन महा-अभियान में भाग लें। जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वो टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा है कि सभी इस अभियान से जुड़े और अपने परिचितों, शुभचिंतकों को भी अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण ही अचूक शस्त्र है। वैक्सीनेशन महा-अभियान के दौरान जिले में एक लाख डोज टीकाकरण किया जायेगा।

‘‘आई एम वैक्सीनेटेड’’ का स्टाम्प लगेगा टीका लगवाने वालों को

प्रदेश में 25 एवं 26 अगस्त को कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवच देने के लिये टीकाकरण महा-अभियान चलाया जायेगा। महा-अभियान के दौरान वैक्सीन लगवाने आये प्रत्येक नागरिक के हाथ के पंजे के पीछे की तरफ एक टिक और दो टिक के निशान वाला वैक्सीनेट स्टाम्प वैक्सीन लगवाने के बाद लगाया जायेगा।
एक टिक वाले स्टाम्प का अर्थ होगा कि व्यक्ति को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। दो टिक वाले स्टाम्प के मायने यह होंगे कि व्यक्ति को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं और वह वैक्सीनेट हो चुका है। ऐसे व्यक्ति अपने हाथ पर लगे दो टिक वाले स्टाम्प को अपनी दो ऊँगलियों से वी (V) बनाते हुए सेल्फी के द्वारा यह संदेश देंगे कि “आई एम वैक्सीनेटेड’’।

टीकाकरण महा-अभियान में किये जा रहे इस नवाचार में वैक्सीनेट हुए व्यक्तियों की वैक्सीनेट स्टाम्प के साथ फोटो ली जाकर सोशल मीडिया पर शेयर की जायेगी। इससे आमजन में वैक्सीन के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। आम नागरिक वैक्सीन लगवाकर सीएम ईवेंट पोर्टल पर भी अपने फोटो अपलोड कर सकेंगे। इसके लिये मार्गदर्शिका जारी की गई है।

फोटो अपलोड करने संबंधी मार्गदर्शिका

सीएम ईवेंट्स पोर्टल पर फोटो अपलोड करने के लिये वेबसाईट www.cmevents.mp.gov.in पर विजिट करें। पोर्टल ओपन होने पर ईवेंट्स टैब पर जाकर ईवेंट गैलरी पर क्लिक करें। इसके बाद ‘‘कृपया फोटो अपलोड करने के लिये यहां क्लिक करें’’ ऑप्शन का चयन करें। फॉर्म में पूंछी गई जानकारी जैसे नाम, जिला, तहसील, गांव की जानकारी भरने के बाद चूज फाइल टैब पर क्लिक करें। इसके उपरांत फोटो फाइल सेलेक्ट और सबमिट टैब पर क्लिक करें। पोर्टल पर फोटो सफलतापूर्वक अपलोड होने के बाद स्क्रीन पर मैसेज प्रदर्शित होगा। एडमिन के अनुमोदन के उपरांत फोटो सीएम ईवेंट गैलरी में प्रदर्शित होने लगेगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *