Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: बैंक से पैसा निकालकर घर जा रहे लोगों के साथ 1लाख 15 हजार की लूट, जांच में जुटी पुलिस

एक ही दिन में अलग-अलग दो लूट की वारदात सामने आने से पुलिस महकमा परेशान 

प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा निकाल कर घर जा रहे गरीब

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले में एक ही दिन में अलग-अलग दो लूट की वारदात सामने आने से पुलिस महकमा हतप्रभ हो गया है। दोनों मामलों में बैंक से राशि निकालकर जा रहे लोगों से लूट हुई जिसमें पीछे से रेकी कर आ रहे लोगों ने नोटों से भरे बैग छीना और रफू चक्कर हो गए। दोनों घटना में कुल एक लाख 15 हजार की लूट सामने आई है। अब इसे देखते हुए लगातार सर्च और जांच शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को मैहर एसडीओपी और अमरपाटन थाना प्रभारी समेत पुलिस दल ने जगह-जगह मुआयना किया और लुटेरों की पतासाजी की।

दरअसल गुरुवार को पहली घटना रामनगर कस्वे की है जहां प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा निकाल कर घर जा रहे गरीब के साथ 45 हजार की लूट हुई। जिसमें मनकहरी गांव निवासी गजरूप साकेत का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार द्वारा खाते में डाली किस्त की राशि निकाल कर घर जा रहा था। तभी सुनसान जगज में पीछे पीछे पैदल चल रहा युवक पैसे से भरा थैला छीनकर भाग निकला। हालांकि गजरूप साकेत ने एक किलोमीटर तक दौड़ कर पीछा किया लेकिन युवक को नही पकड़ पाया। बता दे कि आरोपी  का एक साथी भी बाइक से पीड़ित के पीछे पीछे चल रहा था और फिर आगे जाकर पैसा छीन कर भाग रहे युवक को बाइक में बैठा कर चंपत हो गए।

घटना की रिपोर्ट रामनगर थाने में दर्ज कराई है। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसकी मदद से आरोपितों की तलाश कर रही है। वही दूसरी घटना अमरपाटन से लगे खरमसेड़ा मोड़ के पास की है जहां कट्टे की नोक पर कियोस्क संचालक से 70 हजार की रकम लूट ली गई। पल्सर बाइक सवार ने इस लूट की घटना को अंजाम दिया। कियोस्क संचालक मध्यांचल बैंक से पैसे निकालकर घर जा रहा था। तभी बैंक से पीछे पीछे चल रहे बाइक सवार युवकों ने खरामसेड़ा मोड़ के पास कियोक्स संचालक अशोक त्रिपाठी के आगे बाइक लगाई और कट्टे की नोक पर पैसे से भरा बैग लेकर चंपत हो गए। बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी में भी एक युवक मौजूद दिखा जो रेकी कर रहा था। जिसका हुलिया पीड़ित ने पहचान किया है। अमरपाटन पुलिस सीसीटीवी के आधार पर जांच कर रही है।

शातिर गैंग पर पुलिस को शक

शुक्रवार को पूरे घटनाक्रम की जांच करने मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी, अमरपाटन थाना प्रभारी श्री सोनकर सहित पुलिस दल अलग-अलग क्षेत्रों का मुआयना किया। बताया जा रहा है कि इस वारदात के पीछे पुलिस को शातिर गैंग का हाथ होने का शक है जिन्होंने बैंक से लेकर लोगों के आने-जाने तक की रेकी की थी। वहीं आस-पास के दो थाना क्षेत्रों में एक ही दिन एक ही अंदाज में हुई लूट को पुलिस एक ही गैंग द्वारा अंजाम दिए जाने के एंगल से भी देख रही है।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *