Saturday , May 4 2024
Breaking News

Crime: लूट के लिए एटीएम को डायनामाइट से उड़ाया, लोगों के पहुंचते ही 7 लाख कैश छोड़कर भागे बदमाश

Blast done with dynamite in ATM: digi desk/BHN/ शिवपुरी/ एटीएम काे ताेड़ने की घटनाएं ताे आपने सुनी हाेंगी, लेकिन शिवपुरी के करैरा में चाेराें ने एटीएम काे डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। धमाके के साथ एटीएम मशीन के परखच्चे उड़ गए और उसमें भरे सात लाख रुपये सड़क पर फैल गए। बदमाश इन रुपयाें काे समेटने का प्रयास ही कर रहे थे कि तभी लाेगाें का जमा हाेना शुरू हाे गया। भीड़ काे देख बदमाश कैश छाेड़कर भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी माैके पर पहुंच गई। पुलिस अज्ञात चाेराें के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। इस एटीएम पर सिक्युरिटी गार्ड तक नहीं था, जिसके कारण बदमाश बड़ी आसानी से एटीएम में ब्लास्ट करने में कामयाब हाे गए।

शिवपुरी जिले के करैरा में फूटा तालाब स्थित पुराना बस स्टैंड पर इंडिया नंबर वन एटीएम स्थित है। यहां पर चोरों ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब ढा़ई बजे डायनामाइट से विस्फोट कर दिया। एटीएम में इस तरह से चोरी का यह पहला मामला है। इसके पहले तक बदमाश एटीएम मशीन को काटने या फिर उठाकर ले जाने का प्रयास करते रहे हैं। इस बार चाेराें के हाैंसले इस कदर बढ़ गए कि उन्होंने एटीएम में डायनामाइट लगाकर विस्फोट कर दिया। ब्लास्ट की जानकारी लगते हुए कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। यहां पुलिस को करीब सात लाख रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस काे 6 लाख 72 हजार 500 रुपये के नोट सही सलामत मिले हैं। वहीं 28 हजार रुपए के कटे-फटे नोट मिले हैं। पुलिस ने एटीएम का संचालन करने वाली कंपनी से भी जानकारी मांगी है। कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार सर्वर में देखकर बताया जा सकेगा कि एटीएम में कुल कितने रुपये थे और इसमें से कितने रुपये बदमाश ले गए। पुलिस ने आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने शुरू कर दिए गए हैं। बदमाशाें ने डायनामाइट से ब्लास्ट कर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। पुलिस इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि डायनामइट मिला कहां से था।

ट्रांसफार्मर से ली बिजली, उसमें भी विस्फोट

डायनामाइट से ब्लास्ट करने के लिए बिजली के कनेक्शन की जरूरत होती है। बदमाशों ने पास में ही मौजूद ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई ली थी। जैसे ही एटीएम मशीन में ब्लास्ट हुआ तो तारों की वजह से पास में ही माैजूद ट्रांसफार्मर में भी ब्लास्ट हो गया था। इसकी जांच के लिए पुलिस की एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

हाइवे पर बिक रहा डायनामाइट, राजस्थान के तस्कर सक्रिय

करैरा से होकर गुजरने वाले हाइवे पर बिना लाइसेंस और सुरक्षा के खुलेआम डायनामाइट बेचने का काम चल रहा है। सूत्रों के अनुसार राजस्थान से जुड़े कुछ तस्कर यहां डायनामाइट बेचते हैं। स्थानीय माफिया इसका इस्तेमाल पत्थर की खदानों में ब्लास्ट करने के लिए करते हैं। कई जगहों पर जिलेटिन तक आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

ATM पर नहीं था सिक्युरिटी गार्ड

इंडिया नंबर वन के एटीएम पर काेई सिक्युरिटी गार्ड तक नहीं था। इसी वजह से बदमाशाें ने बड़े आराम से न सिर्फ एटीएम में डायनामाइट लगाया, बल्कि उसे उड़ा भी दिया। यदि धमाके की आवाज से लाेग घराें से बाहर नहीं निकले हाेते ताे शायद चाेर कैश लेकर भागने में भी सफल हाे गए हाेते।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: पुलिस हिरासत में वृद्ध की मौत, रिपोर्ट में जहर की पुष्टि, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की भूमिका संदिग्ध

Madhya pradesh ujjain ujjain news old man accused of theft dies in police custody: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *