Saturday , May 4 2024
Breaking News

OLA E-Scooter: ओला का ई-स्कूटर लॉन्च, दिल्ली में 85,099 रुपये होगी कीमत

OLA e-Scooter: digi desk/BHN/ ओला कंपनी ने 15 अगस्त के मौके पर दोपहर 2 बजे अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस लॉन्चिंग को यादगार बनाने के लिए लगातार प्रमोशन भी कर रही थी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग काफी पहले ही शुरू हो गई थी। सिर्फ 499 रुपये में यह स्कूटर बुक किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रनिक स्कूटर भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरत के हिसाब से बनाया जाएगा। इसकी कीमत भी काफी कम रखी जाएगी, ताकि अधिकतर लोग इसे खरीद पाएं।

लॉन्चिंग के दौरान ओला के सीईओ भविष्य अग्रवाल ने बताया कि ओला फैक्ट्री भारत की सबसे बड़ी बिल्डिंग होगी। इसका एरिया इतना बड़ा होगा कि मुंबई और दिल्ली दोनों शहरों के बड़े एयरपोर्ट इसमें समा सकते हैं।

क्या है खासियत

ओला स्कूटर S1 की टॉप स्पीड 115KM प्रति घंटे होगी, जबकि यह तीन ड्राइविंग मोड के साथ आएगा। नॉर्मल मोड, स्पोर्ट मोड और हाइपर मोड। यह स्कूटर सिर्फ 3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेगा। एक बार चार्ज होने पर यह 190 किलोमीटर चलेगा। यह स्कूटर पहाड़ी रास्तों पर भी बेहतर परफॉर्मेंस देगा और लंबी राइड के लिए भी उपयुक्त है। इसमें 7 इंच के डिस्प्ले के साथ ओक्टा कोर चिपसेट और 3 जीबी रैम भी दी जाएगी। एप के जरिए यह स्कूटर अपने आप लॉक और अनलॉक भी होगा। इसमें स्पीकर भी लगाए गए हैं, जिनके जरिए कॉल पर बात की जा सकेगी। इसमें 2 हेलमेट रखने की जगह दी गई है।

क्या है कीमत

इस इलेक्ट्रानिक स्कूटर की प्री-बुकिंग सिर्फ 499 रुपए में हो रही है लेकिन, कीमत इससे काफी ज्यादा है। ओला S1 का एक्स शो रूम प्राइज 99,999 रुपये है और ओला S1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है। हालांकि जिन राज्यों में सब्सिडी दी जा रही है वहां इसकी कीमत कम होगा। दिल्ली में इसकी कीमत 85,099 रुपये हैं, जबकि गुजरात में 79,999 रुपये, महाराष्ट्र में 94,999 रुपये और राजस्थान में 89,968 रुपये है।

400 शहरों में बनेंगे चार्जिंग पॉइंट

भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कंपनी 400 शहरों में 1,00,000 से ज्यादा लोकेशन या टचपॉइंट्स पर हाईपरचार्जर लगाएगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहक को चार्जिंग में असुविधा नहीं हो। इसके लिए कंपनी भरपूर प्रयास कर रही है। कंपनी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर यह जानकारी भी देगी कि किस सिटी में ओला स्कूटर के कितने चार्जिंग पॉइंट हैं।

About rishi pandit

Check Also

Apple ने अचानक बंद हो रहे अलार्म पर दी सफाई

कई हफ्तों से iPhone यूजर्स को एक परेशानी हो रही है! कई iPhone यूजर्स ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *