Sunday , May 26 2024
Breaking News

MP: नागरिकों से राष्ट्रगान गाने और उसका वीडियो अपलोड करने की प्रधानमंत्री की पहल अभिनव- मुख्यमंत्री

प्रदेश के नागरिक अधिक से अधिक संख्या में इस पहल में योगदान दें-शिवराज सिंह चौहान 

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नागरिकों से राष्ट्रगान गाने और इसका वीडियो वेबसाइट www.rashtragaan.in पर अपलोड करने के लिए आमंत्रित करने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान को अभिनव पहल बताया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में राष्ट्रगान गाकर इस पहल में अपना योगदान दें और देश को गर्व से एकता के सूत्र में पिरोयें। देश के नागरिकों द्वारा राष्ट्रगान गाने के संकलन को 15 अगस्त को लाइव दिखाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगे कहा कि स्वाधीनता के 75वें वर्ष के अवसर पर पूरे भारतवर्ष में “आजादी का अमृत महोत्सव“ मनाया जा रहा है। इस गौरवशाली पर्व में स्वाधीनता संग्राम की परछाई भी है, शाश्वत भारत की परंपरा भी और हर भारतवासी को गौरवान्वित करने वाली प्रगति भी है। मध्यप्रदेश इस जन-उत्सव में उत्साहपूर्वक भागीदारी करके स्वाधीनता संग्राम के वीर बलिदानियों और भारत के महापुरुषों को सच्ची श्रद्धांजलि देगा। स्वाभिमान और बलिदान की इस परंपरा और इतिहास को हमें आने वाली पीढ़ियों को भी सिखाना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी पुण्य-आत्माओं और अमर शहीदों को सादर नमन किया, जिन्होंने मातृभूमि को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराया।

पिछड़ा वर्ग कल्याण, पंचायत राज्यमंत्री श्री पटेल शुक्रवार को आयेंगे

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल 13 अगस्त शुक्रवार को रेवाचंल एक्सप्रेस से प्रातः 5ः38 बजे मैहर आयेंगे और अमरपाटन के लिये प्रस्थान करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: पूरी सावधानी और पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य संपन्न करें

कलेक्टर ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *