Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: चोरी की मोटरसाइकिलें बेचने वाला एक और गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 7 लाख की मोटरसाइकिलें बरामद 

15 दिन में मिली दूसरी कामयाबी, 11 मोटरसाइकिल जप्त, पांच गिरफ्तार 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शुक्रवार को सतना पुलिस ने फिर एक बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने मोटरसाइकिलें चुराने वाले एक और गिरोह को धर दबोचा और तकरीबन सात लाख कीमत की 11 बाइकें भी बरामद कर लीं। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में पूरी वारदात का खुलासा किया।

15 दिन के अंदर ही दूसरे बड़े मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश सतना पुलिस ने किया है, जिनसे अब तक 11 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की जा चुकी हैं जिनकी कीमत सात लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। ज्ञात हो कि बीते 9 जुलाई को भी सतना पुलिस ने बड़े मोटरसाइकिल चोर गिरोह का खुलासा किया था जिनके कब्जे से 36 मोटरसाइकिलें बरामद की गई थीं। अब दूसरे मोटरसाइकिल चोर गिरोह से जिले में विभिन्न स्थानों से चोरी हुई मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे अन्य चोरियों की भी सूचनाएं निकलवाई जा रही हैं। यह गिरफ्तारी चोरी की मोटरसाइकिल बेचते वक्त मुखबिर की सूचना पर की गई है। इस कार्रवाई में जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से भूमिका निभाई है।

घेराबंदी कर पकड़ा था आरोपियों को

पुलिस अधीक्षक द्वारा मोटर साइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए यह जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि 22 जुलाई को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि तुरीं मोड़ पर एक व्यक्ति चोरी की मोटर साइकिल बेचने के फिराक में है जिस पर पुलिस पार्टी द्वारा मौके पर घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया था। पूछताछ में अपना नाम अशोक उर्फ मंजा डोहर पिता राजकरण 25 वर्ष निवासी बड़खेरा बताया है। जिससे पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो उसने अपने गिरोह के अलग-अलग सदस्यों के नाम उगलना शुरू किया। जिसकी बाद जिले के विभिन्न थानों की मदद से अलग-अलग सदस्यों को गिरफ्तार किया गया जिनमें गणेश उर्फ रामा डोहर 21 वर्ष निवासी बड़खेरा थाना सभापुर वर्तमान निवासी सांई मंदिर के पीछे टिकुरिया टोला, अमित रजक पिता राजू 14 वर्ष साकिन कारीगोही थाना धारकुंडी वर्तमान निवासी गोपाल कालोनी, पंजम उर्फ उली खान बेड़िया पिता सुरेश उर्फ रहीश 20 वर्ष निवासी बीहर मोहल्ला थाना चंदला जिला छतरपुर वर्तमान निवासी आदर्शनगर हवाई पट्टी सतना, सुनील उर्फ टकलू बुनकर पिता सुखलाल 19 वर्ष साकिन नौगवां थाना अमरपाटन वर्तमान निवासी साईं मंदिर के पास टिकुरिया टोला को गिरफ्तार किया गया।

अलग-अलग जगहों पर छिपा रखी थी चोरी की बाइकें

पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने चोरी की अन्य मोटरसाइकिलें बरामदगी के लिए पूछताछ की तो इन लोगों द्वारा जैतवारा, सिटी कोतवाली, कोलगवां, रामपुर, उचेहरा थाना क्षेत्र में मोटर साइकिलें चोरी कर बिक्री करने की नीयत से अलग-अलग स्थानों पर छिपाकर रखी जाने की जानकारी दी। जिसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने सभी मोटरसाइकिलें बरामद कर ली।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *