Saturday , May 18 2024
Breaking News
ठेका कर्मचारी की मारपीट से नाराज़ रेलकर्मियों ने स्टेशन परिसर में खासा हंगामा किया

Satna: रेलवे के वेल्डिंग कर्मचारी के साथ ठेका कर्मचारियों ने की मारपीट, भड़के रेलकर्मियों ने काम-काज किया ठप

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना रेल परिसर में सोमवार की दोपहर उस समय हंगामा मच गया जब सीएनडब्ल्यू में कार्यरत वेल्डर रेल कर्मचारी के साथ ठेका कर्मचारियों ने मारपीट कर दी। इस घटना से नाराज़ रेल कर्मियों ने जमकर कोहराम मचाया तथा आरोपी ठेका कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह 9.45 बजे रेलवे डिपो के पास वेल्डर एमसीएम वशिष्ट कुमार के साथ सिविल निर्माण का कार्य कर रहे ठेकेदार के कर्मचारियों ने कहासुनी कर मारपीट कर दी। इस घटना से गुस्साए करीब एक सैकड़ा रेल कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन के बाहर और फिर जीआरपी थाने के सामने धरने पर बैठ गए और आरोपियों की गिरफ्तारी, मामला दर्ज करने, ठेकेदार का ठेका निरस्त करने और रेल कर्मचारियों को सुरक्षा की मांग करते हुए काम ठप कर प्रदर्शन करने लगे। घटना की जानकारी लगते ही स्टेशन प्रबंधक सहित जीआरपी और आरपीएफ बल भी मौके पर पहुंच गया और कर्मचारियों को समझाइश दी गई लेकिन रेल कर्मी नहीं माने ।

गिरफ्तारी के बाद मामला हुआ शांत

लगभग दो घंटे चले इस हंगामे और रेल कार्य बाधित होने के बाद जीआरपी ने पीड़ित रेल कर्मी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजते हुए आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की और घटनास्थल पर जाकर निर्माण कार्य कर रहे आरोपी ठेका कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी ने फरियादी रेल कर्मी वशिष्ठ कुमार पिता यदुवंश सिंह निवासी रेलवे कॉलोनी सतना की शिकायत पर मारपीट करने वाले ठेका कर्मी सिकंदर, स्माईल, इब्राहिम व अन्य के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया। इसके बाद जाकर रेल कर्मचारियों का गुस्सा शांत हुआ और वे कार्य पर लौटे। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष रेल कर्मचारी भी शामिल हो गए थे जिसके कारण दो घन्टे तक रेलवे कार्य ठप रहा। जीआरपी ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसलिए हुआ विवाद

रेलकर्मियों द्वारा बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह वेल्डर वशिष्ठ कुमार डिपो में काम कर रहा था, तभी गेट निर्माण कार्य मे लगे ठेका कर्मी रेलवे के स्लीपर तोड़ने लगे। स्लीपर तोड़ने से वेल्डर ने जब उन्हें मना किया तो आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। रेल कर्मचारियों का कहना है कि अगर अन्य रेल कर्मी बचाने नहीं पहुंचते तो आरोपित लोहे की रॉड से वशिष्ठ पर हमला कर देते। वहीं पीड़ित का कहना है कि आरोपियों द्वारा पूर्व में भी उसके साथ गाली-गलौज की गई थी। इसके साथ ही आज उसके साथ मार-पीट के साथ उसे शाम को देख लेने की भी धमकी दी गई थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *