Sunday , May 19 2024
Breaking News

Anuppur: जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के बीच बेहतर समन्वय होना जरूरीः सांसद हिमाद्री सिंह

 

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्षेत्रीय सांसद हिमाद्री सिंह ने अधिकारियों से कहा है कि सरकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करने हेतु और उन्हें परिणाममूलक बनाने के लिए अधिकारियों का जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर समन्वय का होना आवश्यक है। ऐसा करने से अच्छे परिणाम सामने आएंगे, जिनका लाभ आम लोगों को प्राप्त होगा। सांसद सिंह ने यह बात यहां जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह, कलेक्टर सोनिया मीना, वन संरक्षक एमआर बघेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मिलिन्द कुमार नागदेवे, समिति सदस्य सर्व हीरा सिंह श्याम, अरुण सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष बिजुरी पुरुषोत्तम सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष कोतमा मोहनी वर्मा, अध्यक्ष नगर परिषद जैतहरी नवरत्नी शुक्ला समेत विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं समिति सदस्यगण उपस्थित थे। सांसद सिंह ने जनपद पंचायत जैतहरी के 13 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए।

सांसद ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों का बेहतर समन्वय रखने का भरपूर लाभ अधिकारियों को भी प्राप्त होगा, क्योंकि जनप्रतिनिधिगण ज्यादातर फील्ड का भ्रमण करते रहते हैं और वे आम लोगों की जरूरतों एवं समस्याओं से वाकिफ रहते हैं। वे समस्या समाधान और योजना बनवाने में अधिकारियों की मदद कर सकेंगे। सांसद सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन सड़कों का कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराने के निर्देश दिए। सांसद ने यह भी कहा कि जब तक हम लोग निर्माण कार्यों से संतुष्ट नहीं हो जाएं, तब तक ठेकेदारों के बिलों का भुगतान न किया जाए। स्वास्थ्य केन्द्रों, स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों समेत विभिन्न महत्वपूर्ण भवनों तक पहुंचने के लिए निर्मित पहुंच मार्गों का निरीक्षण कराने के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश दिए और कहा कि जहां मार्गों में मरम्मत कार्य कराने की आवश्यकता हो वहां तत्परता से मरम्मत कार्य कराना सुनिश्चित किया जाए।

सांसद सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में जल प्रदाय योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि कई स्थानों पर जल प्रदाय योजनाएं तो बन गई हैं, लेकिन उनसे जल प्रदाय शुरु नहीं हो पाया है। इसी तरह जल प्रदाय योजनाओं का लाभ पाने से कुछ मोहल्ले छूटे हुए हैं। कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिया गया कि वह सुनिश्चित करें कि जहां जल प्रदाय योजनाएं निर्मित हो गई हैं, वहां जल प्रदाय करना शुरु कर दिया जाए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: समर्थन मूल्य पर अब गेंहू की खरीद होगी 31 मई तक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों से गेंहू का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *