Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Satna: चित्रकूट में 10 जुलाई की 6 बजे सुबह तक कोरोना कर्फ्यू

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने हलहारिणी अमावस्या चित्रकूट में अत्यधिक जनसमूह एकत्र होने की संभावना के कारण कोविड के सुपर स्प्रेड की आशंका को देखते हुये 8 जुलाई को दोहपर 3 बजे से 10 जुलाई शनिवार की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। इस समयावधि में लोक परिवहन, बस एवं चित्रकूट के स्थानीय वाहनों के अलावा निजी वाहनों को भी चित्रकूट प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उत्तर प्रदेश आवागमन करने वाले वाहन चित्रकूट वायपास का प्रयोग करेंगे।

जिला योजना समिति की बैठक 17 जुलाई को

जिला योजना समिति की बैठक प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह की अध्यक्षता में 17 जुलाई 2021 को प्रातः 11 बजे से कलेक्ट्रेट भवन धवारी के सभाकक्ष में आयोजित की जायेगी। बैठक में खाद्य विभाग की समीक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा की जायेगी।

खसरा सुधार बिना नहीं निकलेगा पटवारियों का वेतन

अल्फा न्यूमेरिक खसरा नंबर अर्थात् मिन, जुज, क, ख, ग, घ आदि अक्षरों को एमपी भू-लेख पोर्टल पर उपलब्ध सर्वेक्षण संख्या सुधार माड्यूल के माध्यम से हटाकर पटवारी द्वारा उक्त खसरों में सुधार किया जाना है। इस संबंध में पटवारियों को पूर्व में निर्देशित कार्य में अभी तक संतोषजनक प्रगति नहीं होने पर जुलाई माह की वेतन आहरण नहीं करने के निर्देश समस्त तहसीलदारों को दिये गये है। सभी संलग्न कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि उक्त कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण नहीं होने पर संबंधित पटवारियों को माह जुलाई का वेतन नहीं देने के निर्देश एसडीएम को दिये हैं।

कलेक्टर कान्फ्रेंस अब 14 जुलाई को

रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी अब 14 जुलाई को आयोजित कलेक्टर कान्फ्रेंस में जिलेवार समीक्षा करेंगे। बैठक प्रातः 11 बजे से कमिश्नर कार्यालय सभागार में आरंभ होगी। बैठक में प्रातः 11 से 11.15 बजे तक कानून और व्यवस्था तथा सांप्रदायिकता से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी। बैठक में प्रातः 11.15 बजे से 12.15 बजे तक अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरणों की संभागीय समीक्षा की जायेगी। बैठक में दोपहर 12.15 बजे से 1.30 बजे तक राजस्व विभाग से जुड़े विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की जायेगी। बैठक में भोजन अवकाश के बाद दोपहर 2 बजे से 3.30 बजे तक विभिन्न विभागों से जुड़े विकास कार्यों की समीक्षा की जायेगी।

बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तथा खाद्य सुरक्षा योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क खाद्यान्न के आवंटन, उठाव एवं वितरण की समीक्षा की जायेगी। इस संबंध में हितग्राहियों को जानकारी देने के लिये प्रचार-प्रसार कार्य की भी समीक्षा की जायेगी। बैठक में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, पेंशन प्रकरणों, मुख्यमंत्री बाल सेवा कार्यक्रम, लाडली लक्ष्मी योजना, पोषण आहार वितरण तथा वार्षिक कार्ययोजना एवं भू-अर्जन के प्रकरणों की भी समीक्षा की जायेगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *