Sunday , May 5 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में 14 जुलाई तक महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों के संचालन पर रोक

Corona effect: digi desk/BHN/ भोपाल/ कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के मद्देनजर महाराष्ट्र से बस परिवहन पर प्रतिबंध 14 जुलाई तक बढ़ा दिया है। अभी यह सात जुलाई (बुधवार) तक था। प्रतिबंध के दौरान न तो मध्य प्रदेश से कोई बस महाराष्ट्र जाएगी और न ही वहां से कोई बस प्रदेश में आएगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आगामी निर्णय लिया जाएगा। इसके पहले छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से बसों के आने-जाने पर भी रोक लगी थी, लेकिन उसे हटाया जा चुका है।

अवैध खनन को रोकने के लिए होम गार्ड होंगे तैनात

प्रदेश में अवैध खनन को रोकने के लिए अब खनिज साधन विभाग को होम गार्ड का साथ मिलेगा। खनन वाले क्षेत्रों में होम गार्ड को तैनात किया जाएगा। इसके लिए गृह विभाग ने खनिज साधन विभाग को 248 होम गार्ड की सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश महानिदेशक होम गार्ड तथा नागरिक सुरक्षा को दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा ने बताया कि खनिज साधन विभाग ने अवैध खनिज के उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण की रोकथाम के लिए होमगार्ड की मांग की थी। इसे देखते हुए 248 होम गार्ड देने का निर्णय लिया गया है। इसके पहले वाणिज्यिक कर विभाग को अवैध शराब की रोकथाम के लिए होम गार्ड उपलब्ध कराए गए थे।

About rishi pandit

Check Also

9 संचार प्रतिनिधियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

बड़वानी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राहुल फटिंग के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *