Tuesday , July 2 2024
Breaking News

KKR vs KXIP : कोलकाता के खिलाफ हार के क्रम को तोड़ने के इरादे से उतरेगा पंजाब

KKR vs KXIP Preview: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) आज इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ होने वाले मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा। किंग्स इलेवन के लिए हार के क्रम को तोड़ना जरूरी है क्योंकि वो छह मैचों में मात्र एक जीत ही दर्ज कर पाया है और अब हर जीत उसके प्लेऑफ की संभावनाओं को ध्वस्त करेगी। दिनेश कार्तिक की KKR टीम का मनोबल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत के साथ बढ़ गया होगा और टीम उसी लय को बनाए रखना चाहेगी।

किंग्स इलेवन के 6 मैचों में मात्र 2 अंक है। केएल राहुल के नेतृत्व वाली इस टीम में आज विस्फोटक कैरेबियाई ओपनर क्रिस गेल को मौका मिलेगा, यह उनका इस सत्र में पहला मैच होगा और वे इसमें प्रभाव छोड़ना चाहेंगे। कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल लय में आना चाहेंगे। निकोलस पूरन ने पिछले मैच में इस सत्र की सबसे तेज फिफ्टी लगाई थी, वे अपनी लय को बनाए रखने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। खराब दौर से गुजर रहे ग्लेन मैक्सवेल को बाहर बैठना होगा। युवा भारतीय खिलाड़ियों के पास अपनी काबिलियत दिखाने का मौका होगा।

कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने चेन्नई के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्हें ओपनिंग का दायित्व सौंपा गया था और वे उम्मीदों पर खरे उतरे थे, इसके चलते टीम प्रबंधन को राहत मिली होगी। इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल को बड़ी भूमिका निभानी होगी। रसेल के बल्ले की पिछले सत्र में धूम थी, वे बल्लेबाजी में लय में आना चाहेंगे। कोलकाता के 5 मैचों से 6 अंक है और टीम अंतिम क्रम पर चल रहे पंजाब के खिलाफ अपने अंकों की तालिका को सुधारना चाहेगी।

टीमें (संभावित) – कोलकाता नाइटराइडर्स : राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोट्टी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

किंग्स इलेवन पंजाब : क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह/सरफराज खान, मनदीप सिंह, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप सिंह/एम. अश्विन, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *