Sunday , May 12 2024
Breaking News

Chhatarpur: कोरोना का टीका न लगवाने वालों को नहीं मिलेगा वेतन : कलेक्टर का फरमान 

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में टीएल बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों के काम-काज की समीक्षा करके उनकी क्लास ली। खासतौर से सरकारी कार्यालयों में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कर्मचारियों का टीकाकरण जरूर कराने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कर्मचारियों द्वारा खुद एवं परिवार के सभी सदस्यों का टीकाकरण कराना जरूरी है। कर्मचारी टीका लगवाकर विभागीय स्तर से एडीएम को सूची व प्रमाण-पत्र भेजें। जो कर्मचारी टीकाकरण नहीं कराएंगे उनका वेतन आहरित नहीं होगा। उन्होंने कहा छात्र-छात्राओं दी जाने वाली गणवेश की क्वालिटी से समझौता न करें, इस पर एसडीएम निगरानी रखें, एनआरएलएम और डीपीसी इस कार्य की समीक्षा करें।

उन्होंने श्रेणीवार चिंहिन्तों को राशन की पात्रता पर्ची से राशन दिलाने के निर्देश दिए। ग्राम तिलौंहा, राजनगर और ढड़ारी के हाई स्कूलों के भवन निर्माण जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम में कार्यपालन यंत्री आरईएस, पीडब्ल्यूडी और पीएचई के अधिकारियों को रखकर 15 दिन में जांच रिपोर्ट देने को कहा। जिला खनिज अधिकारी को विक्रमपुर राजनगर से खनिज के अवैध उत्खनन पर प्रकरण दर्ज कराने की हिदायत दी। कलेक्टर ने कहा जगह-जगह पड़ी पॉलीथीन, प्लास्टिक की बोतल का उपयोग करके सड़क बनाने वाली कंपनी से अनुबंध किया जाए। कंपनी खुद के व्यय पर प्लास्टिक परिवहन करके सड़क बनाएगी।

स्वीट् कॉर्न, खजूर की खेती से किसान जुड़ें

किसानों को हरसंभव मदद देकर उनका स्तर ऊंचा उठाने पर फोकस करते हुए कलेक्टर ने कहा है स्वीट् कॉर्न की फसल के स्कोप को देखते हुए इच्छुक कृषकों का चयन करके इसे सड़क तथा खेतों के आसपास लगवाएं। इसके साथ ही जिले की जलवायु खजूर की खेती के लिए उपयुक्त, इसलिए किसानों को खजूर की खेती के बारे में प्रशिक्षण दिलाने की व्यवस्था की जाए। जिले के लवकुशनगर एवं गौरिहार में होने वाले खजूर को पूरे जिले में विस्तारित किया जाए। जिले में खजूर के अधिक के अधिक पौधे रोपे जाएं।

About rishi pandit

Check Also

प्रदेश भाजपा और कांग्रेस ने युवा वर्ग को साधने रोजगार और स्वरोजगार के कई वादे किए, पांच लाख से अधिक मतदाता पहली बार करेंगे मतदान

इंदौर  मालवा-निमाड़ अंचल में युवा मतदाता गेम चेंजर बन सकते हैं। अंचल के देवास, इंदौर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *