Monday , October 7 2024
Breaking News

Satna: बिहटा पंचायत के पूर्व सरपंच ने खुद को मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

घर से करीबन 400 मीटर दूर डामर प्लांट में मिला शव

 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के उचेहरा थाना अंतर्गत उचेहरा जनपद के बिहटा पंचायत के पूर्व सरपंच दामोदर सिंह 71 वर्ष ने शनिवार सुबह अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उचेहरा पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। वहीं जैसे ही पूर्व सरपंच दामोदर सिंह की मौत की खबर सामने आई तो वह आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को शव को अपने कब्जे में लिया। घटना के संबंध में उचेहरा थाना प्रभारी आरपी मिश्रा ने बताया कि पूर्व सरपंच दामोदर सिंह का शव उनके घर से करीबन 400 मीटर दूर डामर प्लांट में मिला है। मृतक के सीने में बाएं तरफ लाइसेंसी बंदूक से चलाई गई गोली लगी है। पुलिस द्वारा मृतक के कपड़ों की तलाशी ली गई व मौके का मुआयना भी किया गया। वहीं पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है।

पुलिस ने जब्त की बंदूक, मिला सुसाइड नोट

घटना स्थल पर से एक लाइसेंसी बंदूक पुलिस ने जब्त की है जिससे दामोदर सिंह द्वारा खुद पर गोली दाग कर आत्महत्या किया जाना बताया जा रहा है। मौके पर छानबीन किए जाने के दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें लिखा हुआ है कि वह बीमारी से तंग आकर आत्महत्या कर रहा है। उसकी मौत के लिए परिवार का कोई सदस्य अथवा अन्य कोई भी व्यक्ति जिम्मेदार नहीं है।

सुसाइड नोट की हस्तलिपि का मिलान मृतक की हैंडराइटिंग से करेगी पुलिस 

पुलिस ने बताया कि घटना स्थल पर से बंदूक एवं पाए गए सुसाइड नोट को जब्त कर लिया है। पुलिस द्वारा प्रकरण की जांच पड़ताल की कड़ी में सुसाइड नोट की हस्तलिपि का मिलान मृतक की हैंडराइटिंग से किया जाएगा । पुलिस द्वारा जब्त की गई बंदूक से गोली चलाए जाने की जांच भी आर्मोरर से कराई जाएगी । फिलहाल घटना स्थल पर प्राप्त साक्ष्‌यों के आधार पर पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि दामोदर सिंह ने बीमारी से तंग आकर आत्महत्या कर ली है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *