Saturday , July 6 2024
Breaking News

North Korea: तानाशाह किम जोंग उन का अजीब फरमान, संक्रमण रोकने के लिए मारो कबूतर और बिल्ली

North Korea strange decree of dictator kim jong un kill pigeon: digi desk/BHN/उत्तर कोरिया/ उत्तर कोरिया का सनकी तानाशाह किंग जोंग उन अपनी अजीब हरकतों और फरमानों में लिए दुनियाभर में कुख्यात है। ऐसे में अब कोरोना महामारी से निपटने के लिए भी इस 37 साल के तानाशाह किंग जोंग उन ने एक अजीब फरमान जारी किया है। तानाशाह किम जोंग उन ने फरमान जारी करते हुए अपने देश में बिल्ली और कबूतरों को खत्म करने का आदेश दिया है। किंग जोंग उन को शक है कि बिल्ली और कबूतरों के जरिए ही चीन से कोरोना वायरस उत्तर कोरिया सीमा में प्रवेश कर रहा है।

कोरोना संक्रमण रोकने की अजीब कवायद

कोरोना महामारी को रोकने के लिए इस तरह का अजीब फरमान सुनकर आप भले ही हैरान हो जाएं लेकिन उत्तर कोरिया के लोगों के लिए अपने तानाशाह किंग जोंग उन का ये फरमान कोई अजीब नहीं है। इससे पहले भी वह कई बार अजीब फरमान जारी कर चुका है। कोरोना की रोकथाम के उपायों में एक आदेश देश में घूम रही आवारा बिल्लियों का सफाया करने और चीन की सीमा से देश में घुसने की कोशिश करने पर किसी भी पक्षी, बिल्ली को गोली मारने का आदेश शामिल है।

बिल्ली पालने पर परिवार को किया दंडित

हाल ही में उत्तर कोरिया में एक ऐसे परिवार को भी दंडित किया गया था, जिसने अपने घर में बिल्ली पाली थी। उत्तर कोरिया और चीन की सीमा पर बसे शहरों में कई अधिकारियों को बिल्लियों और कबूतरों को पकड़ते हुए देखा गया है। यहां स्थानीय अधिकारी भी लोगों पर कबूतर और बिल्लियों को मारने के लिए दबाव बना रहे हैं।

चीन की दवाओं पर भी लगाया है बैन

हाल ही में यह भी खुलासा हुआ है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह ने एक अधिकारी की मौत के बाद चीन की दवाइयों को अस्पतालों में बैन कर दिया है। कुछ दिन पहले उत्तर कोरिया के 60 वर्षीय ब्यूरोक्रेट की दिल से संबंधित बीमारी के बाद मौत हो गई थी, उसके बाद तानाशाह ने यह फैसला लिया था। वहीं उत्तर कोरिया ने कुछ देशों की कोविड-19 वैक्सीन के अधिक स्टॉक का भंडारण करने पर जोरदार आलोचना की है। उत्तर कोरिया ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी दुनियाभर में कोविड-19 वैक्सीन का निष्पक्ष वितरण करने में मदद करने के लिए कहा है।

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान में एक और आतंकवादी मौत के घाट उतर चुका, इंडियन एयरलाइंस को किया था हाईजैक

लाहौर पाकिस्तान में एक और आतंकवादी मौत के घाट उतर चुका है। 1981 में इंडियन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *