Wednesday , May 15 2024
Breaking News

बिना मास्क मिली महिला को पीटा, एसपी ने महिला आरक्षक व एसआई को किया निलंबित

सागर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना कर्फ्यू के दौरान रहली में मां-बेटी से अभद्रता व एक महिला पुलिसकर्मी द्वारा बेटी के सामने मां को बाल पकड़कर पीटने के मामले में पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है। पुलिस के इस अमानवीय चेहरा के सामने आने के बाद महिला आयोग ने भी दखल दिया है, जिसके बाद एसपी अतुल सिंह ने महिला आरक्षक सहित उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया है।

दरअसल 17 मई को रहली में कोरोना कर्फ्यू के दौरान रहली थाना क्षेत्र में खमरिया निवासी मां-बेटी बगैर मास्क लगाए सड़क पर निकली थी तो गांधी चौक पर तैनात पुलिस ने दोनों को रोक लिया। पुलिस ने दोनों से मास्क न लगाने का कारण पूछा और चालान काटने की बात कही, जिस पर मां-बेटी भड़क गई। मामला इतना बढ़ गया कि बाद में मारपीट की नौबत तक आ गई।

इस दौरान महिला आरक्षक अर्चना डिम्हा थाना रहली द्वारा महिला के साथ सार्वजनिक स्थल में जमकर मारपीट की गई थी। इसके बाद पुलिस ने अनावेदिका कुं. चंचल अहिरवार व अन्य के विरुद्ध सार्वजनिक स्थल पर शासकीय कार्य में बाधा एवं हमले संबंधी घटित घटनाक्रम बताते हुए रहली थाना में धारा 353, 332,188,294,506,34,51 बी आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया था।

वीडियो में बेटी चिल्लाती रही, पुलिस मां को मारती रही

अपराध से संबंधित घटनाक्रम के वीडियो क्लिप विभिन्न मीडिया एवं व्हाट्सएप में सामने आने के बाद महिला आरक्षक द्वारा अनावेदिकाओं के लिए शासकीय कर्तव्य के दौरान पुलिस अभिरक्षा में लेने के लिए बल प्रयोग किया गया। वीडियों में बेटी चिल्लाती रही, लेकिन पुलिस उसकी मां को मारती रही। सार्वजनिक स्थल पर महिला आरक्षक द्वारा किया गया बलप्रयोग पब्लिक सुरक्षा एवं व्यवस्था के लिए किए जा रहे शासकीय कर्तव्य के दौरान विधिक प्रक्रिया की सीमा का उल्लंघन है।

इस मामले में यहां उपस्थित सहायक उपनिरीक्षक एलएन तिवारी थाना रहली द्वारा भी स्थिति को नियंत्रण में रखने व संपूर्ण घटना के वीडिया साक्ष्य संकलित करने में लापरवाही की गई। उक्त प्रचारित वीडियाे से संपूर्ण पुलिस विभाग की एकपक्षीय व नकारात्मक छवि प्रदर्शित हुई है। इसलिए शासकीय कर्तव्य के दौरान अकुशल व्यावसायिक दक्षता का प्रदर्शन कर पुलिस की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, जिस पर एसपी ने सहायक उपनिरीक्षक एलएन तिवारी व महिला आरक्षक अर्चना डिम्हा को दो दिन बाद निलंबित कर दिया और रक्षित केंद्र में संबंद्ध किया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: शराबी बेटा कर रहा था मारपीट, जान बचाने दो मंजिला छत से कूदी मां, घायल होने पर भी बेटे को किया माफ

Madhya pradesh damoh drunken son was beating his mother mother jumped from the two storey …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *