Monday , May 20 2024
Breaking News

Israel Palestine Conflict: इजराइल-फिलिस्तीन में बढ़ा खूनी संघर्ष, गाजा में 65 मरे, केरल की नर्स शव लाया जाएगा भारत

Israel Palestine Conflict:digi desk/BHN/ तेल अवीव/ इजरायल और फिलिस्तीन के बीच खूनी संघर्ष लगातार बढ़ते जा रहा है और अभी तक 65 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गाजा पट्टी इलाके में भारी बमबारी जारी रही। इजरायल के हवाई हमले में हमास गाजा के सिटी कमांडर बसीम इस्सा की मौत हो गई है। साथ ही गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि गाजा में 16 बच्चों और 5 महिलाओं सहित अभी तक 65 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

इजराइल बोला, हम नहीं रोकेंगे हमले

इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्स ने बताया है कि हमारी सेना के गाजा पट्टी और फलस्तीन में हमले बंद नहीं होंगे। हम अब तब तक रुकने को तैयार नहीं हैं, जब तक दुश्मन को पूरी तरह शांत नहीं कर देते। उन्होंने कहा कि उसके बाद ही हम अमन बहाली पर कोई बात करेंगे। उधर हमास के नेता हानिया ने कहा कि अगर इजरायल जंग बढ़ाना ही चाहता है तो हम भी रुकने को तैयार नहीं हैं। हमास के चरमपंथियों नेताओं ने चेतावनी दी है कि वे इजरायलियों की जिंदगी नर्क कर देंगे।

अमेरिका बोला, इजराइल के अपनी रक्षा करने का अधिकार

वहीं दुनिया के कई देश अब इजराइल और फलस्तीन के बीच सुलह कराने की कोशिश कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने कहा है कि वे हिंसा को लेकर काफी चिंतित हैं। साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन फलस्तीनी लोगों को अपनी सुरक्षा का अधिकार है। वहीं तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा कि फलस्तीनियों के प्रति इजरायल के रवैये के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय को उसे कड़ा और कुछ अलग सबक सिखाना’ चाहिए।

भारत लाया जाएगा केरल की नर्स का शव

रॉकेट हमले में मारी गई केरल की नर्स सौम्या संतोष का शव भारत लाया जाएगा। सौम्या संतोष 80 वर्षीय इजरायली महिला की केयर टेकर थी। रॉकेट हमले में 80 वर्षीय इजरायली महिला ने भी जान गंवा दी। 31 साल की सौम्या बीते 9 सालों से इजरायल में काम कर रही थीं और वह 4 साल पहले इडुक्की अपने घर आई थी।

About rishi pandit

Check Also

पीएम प्रचंड आज करेंगे बहुमत परीक्षण का सामना

काठमांडू भारत के पड़ोसी देश नेपाल में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री पुष्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *