Saturday , July 6 2024
Breaking News

तेंदूपत्ता तोड़ रही महिला को हाथी ने कुचला, पति ने भागकर बचाई जान

Korba News:digi desk/BHN/वनांचल क्षेत्र में एक बार फिर से हाथियों का उत्पात शुरू हो गया है। सोमवार की सुबह कुदमुरा वन परीक्षेत्र अंतर्गत ग्राम गिद्ध कुंवारी में निवासरत दिरमुती बाई 56 वर्ष जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई हुई थी।

इस दौरान उसका सामना एक हाथी से हो गया। महिला जान बचाकर भागने की कोशिश की लेकिन हाथी सूड़ से पकड़ कर पटक-पटक कर मार डाला। मौके पर मृतका का पति साधराम राठिया भी मौजूद था। वह किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने पर वन अमले की टीम मौके पर पहुंच गई और वैधानिक कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भालू ने किया हमला,वन विभाग ने दी आर्थिक मदद

अंबिकापुर के उदयपुर वन परिक्षेत्र के भण्डारगांव से लगे जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला भालू के हमले से घायल हो गई।प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज अस्पताल शिफ्ट किया गया है।

सुबह आठ बजे ग्राम भंडार गांव की रैतीलो बाई 45 वर्ष अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर जंगल तेंदूपत्ता तोड़ने गई हुई थी इसी दौरान जंगल से तीन भालू का दल बाहर निकला इनमें से दो भालू ने रैतीलो बाई पर हमला कर दिया। भालू ने महिला के सिर व जांघ को बुरी तरह से नोचते हुए महिला को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

साथ में तेंदूपत्ता तोड़ने गए महिलाओं ने किसी तरह से भालू को वहां से भगाया तथा महिला को गांव तक लेकर आए। स्वजनों ने घटना की सूचना 108 को दी। ईएमटी कृष्णा श्रीवास के नेतृत्व में मौके पर संजीवनी 108 की टीम ग्राम भंडारगांव पहुंची। महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे ऑक्सीजन देते हुए प्राथमिक उपचार कर उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर में उपचार के लिए दाखिल कराया।

About rishi pandit

Check Also

जांजगीर जहरीली गैस हादसे में मृतकों के परिजनों को विष्णु सरकार ने की 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा

रायपुर जांजगीर-चांपा के बिर्रा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम किकिरदा में 5 लोगों की दम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *