Friday , April 26 2024
Breaking News

भारत की सहायता के नाम पर सिंगापुर में हो रहा फ्रॉड, WhatsApp हैक कर लूट रहे लोग

Fraud happning in singapore in the name of india people:digi desk/BHN/ सिंगापुर में भारत की सहायता के नाम पर फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस फोर्स ने शुक्रवार को बताया कि एक नए तरह की धोखाधड़ी सामने आई है। जिसमें कुछ लोग व्हॉट्सएप (WhatsApp) अकाउंट हैक कर उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि मैसेंजिंग एप के जरिए लोगों से पैसे दान करने को कहा जा रहा है। वहीं कोरोना से प्रभावित भारत को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन उपलब्ध कराने की बात लिखी जाती है। कई केस में अपराधी खुद पीड़ित लोगों के रिश्तेदारों और दोस्तों को व्हॉट्सएप मैसेज कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि अपराधी लोगों कहते है कि वह पैसे दान करें। साथ ही उन्हें भावनाओं में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। कह रहे हैं कि भारत में स्थिति नाजुक है और मदद की जरूरत है। सिंगापुर पुलिस ने कहा, ‘लोगों को जाल में फंसने का तब पता चलता है।’ जब वह घोटाला करने वालों से संपर्क नहीं कर पाते या उनका परिचित बताता है कि व्हॉट्सएप हैक हो गया। पुलिस ने इस व्हॉट्सएप पर हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। जिसमें अपराधी कहता है कि मैं दान करने के लिए 20 पीस ऑर्डर कर रहा हूं, ताकि भारत में मदद के लिए भेजा जा सके।

पुलिस ने जनता से कहा कि व्हॉट्सएप पर आने वाली किसी भी अनुरोध से बचकर रहें। चाहें मैसेज आपके दोस्त या रिश्तेदार ने क्यों ना सेंड किया हो। सिंगापुर पुलिस ने आगे कहा कि रकम ट्रांसफर करने से पहले अपने परिचितों से पूछ ले कि मैसेज उन्होंने भेजा है या नहीं। बता दें भारत में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। हर दिन चार लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर आने की बात सामने आने लगी है।

About rishi pandit

Check Also

ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन पर छाए संकट के काले बादल, US के सामने झुकेगा पाक

इस्लामाबाद ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हालिया पाकिस्तान यात्रा के बाद दोनों देशों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *