Saturday , May 11 2024
Breaking News

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भारत से अपने घर जाना पड़ेगा भारी, देना पड़ सकता है जुर्माना

Corona pandemic australian cricketers:digi desk/BHN/भारत में आईपीएल खेल रहे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों को अपने घर वापस जाने में परेशानी होगी। ऑस्ट्रेलिया मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इन प्लेयर्स को किसी अन्य स्थान पर रखा जाएगा। साथ ही क्रिकेटरों से भारी जुर्माना भी वसूला जा सकता है। रिपोर्ट में खिलाड़ियों को जेल होने की बात भी कहीं गई है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार स्कॉट मॉरिसन सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिया आने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना और कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है।

15 मई तक भारत से डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट पर रोक

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत आने वाली सभी डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट पर 15 मई तक रोक लगा दी है। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने फैसला तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लिया है। बता दें इससे पहले अमेरिका, कनाडा, ओमान और यूएई समेत दुनियाभर के कई देशों ने भारत के लिए फ्लाइट को बैन कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी खेल रहे आईपीएल

फिलहाल 14 ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर भारत में आईपीएल खेल रहे हैं। इनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और क्रिस लिन आदि खिलाड़ी शामिल हैं। इसले अलावा रिकी पोंटिग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन विभिन्न फ्रेंचाइजियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। भारत में 9000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें IPL में हिस्सा ले रहे प्लेयर्स और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं। पीएम मॉरिसन ने पहले ही कहा है कि खिलाड़ी निजी तौर पर भारत गए हैं। इसलिए उन्हें वापसी खुद सुनिश्चित करनी होगी।

ब्रिटेन जा सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि उन्हें और उनके देश के अन्य क्रिकेटरों को आईपीएल के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ले जाने वाले विशेष विमान से ब्रिटेन जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। मैक्सवेल ने द फाइनल वर्ड पॉडकॉस्ट से कहा कि हम केवल स्वदेश जाने का रास्ता ढूंढना चाहते हैं। बीसीसीआई और दोनों सरकारें समाधान निकालने के लिए काम कर सकती है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *