Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Corona Crisis: पत्रकार रोहित सरदाना का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

Coronavirus outbreak in India:digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश के जाने-माने टीवी पत्रकार रोहित सरदाना की शुक्रवार को हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक रोहित सरदाना कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। उनके असामयिक निधन पर मीडिया जगत सहित राजनीतिक हस्तियों ने भी दुख जताया है। देश के कई नामी न्यूज चैनलों ने एंकर रह चुके रोहित सरदाना अपनी प्रभावशाली एंकरिंग के लिए दर्शकों में काफी पसंद किए जाते थे।

बीते 24 घंटे में तीन लाख से ज्यादा संक्रमित मिले

देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों और ऑक्सीजन व वेंटिलेटर की कमी के कारण हाहाकार मचा हुआ है। रोज कोरोना संक्रमण के नए केस में बढ़ोतरी हो रही है और नया रिकॉर्ड भी बनते जा रहा है। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो रिकॉर्ड 3 लाख 86 हजार 854 नए मरीज सामने आए हैं। जब से कोरोना महामारी फैली है, तब से अभी तक एक दिन में इतने ज्यादा मामले नहीं सामने आए हैं। इससे पहले 28 अप्रैल को सबसे ज्यादा 3.79 लाख मरीजों की पहचान हुई थी।

कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ी

कोरोना संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बीते तीन से लगातार 3000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो रही है। देश में 31 लाख 64 हजार 825 एक्टिव केस हैं और कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण भारत अब दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। फिलहाल अमेरिका में सबसे ज्यादा 68 लाख एक्टिव केस हैं।

पश्चिम बंगाल में एक दिन में सर्वाधिक मौत

इधर गुरुवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से एक दिन में सर्वाधिक 89 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद प्रदेश में मृतक संख्या बढ़कर 11,248 पहुंच गई है। पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में 17,403 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल मामले 8,10,955 हो गए हैं। राज्य में 1,10,241 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि बुधवार से 12,885 मरीज संक्रमण से उबर गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को लेंगे लोकसभा के सदस्य की शपथ, जेल से आयेंगे बाहर?

नई दिल्ली. खालिस्तान समर्थक विवादित नेता और खडूर साहिब से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *