Saturday , October 5 2024
Breaking News

रविवार को जिले में 252 कोरोना के नए मरीज़ मिले

कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 5463 व्यक्ति स्वस्थ 
आज 50 को पहला डोज एवं 111 व्यक्तियों को लगा कोविड-19 टीके का दूसरा डोज

 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रविवार को सतना जिले में कोरोना के 252 नए मरीज़ पाए गए हैं। जिले में नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण और बीमारी की रोकथाम एवं बचाव के लिये जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को जिले में कोरोना वायरस के 252 नये मरीज मिले है तथा 184 व्यक्ति स्वस्थ्य हुये है। अब तक कुल 6992 पॉजीटिव मरीज पाये गये हैं। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक 5463 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं, एक्टिव केस की संख्या 1473 है।

कोविड-19 के टीकाकरण अभियान में रविवार को सतना शहरी क्षेत्र में 21, रामनगर में 21, नागौद में 8 कुल 50 व्यक्तियों को टीके का पहला डोज लगाया गया एवं 111 व्यक्तियों को टीके का दूसरा डोज लगाया गया।

कोविड-योद्धाओं की मृत्यु पर समय-सीमा में दे 50 लाख- मंत्री भूपेंद्र सिंह

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में नगरीय निकाय के सभी सफाई कर्मचारियों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही अन्य अधिकारी-कर्मचारी जो कोविड-19 महामारी के लिए सेवाएँ दे रहे हैं, को भी शामिल किया गया है। श्री सिंह ने कहा है कि इन कर्मचारियों की कोविड-19 के कारण अथवा कोविड-19 से संबंधित सेवा के दौरान दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु पर उनके निकटतम परिजन को 50 लाख रुपए राज्य शासन द्वारा दिए जाएंगे।

श्री सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने अधीनस्थ नगरीय निकाय के किसी भी पात्र कर्मचारी की इन परिस्थितियों में मृत्यु होती है तो नियमानुसार दावेदार का दावा प्रस्तुत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि समय-सीमा में उन्हें 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगातार इन गतिविधियों की समीक्षा भी की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *