Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Anuppur:कमिश्नर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

Corona news: अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर राजीव शर्मा ने शनिवार को शासकीय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर यहां की स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया और कोविड-19 से बचाव के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा। उन्होने कोविड-19 से निपटने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एससी राय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मिलिन्द कुमार नागदेवे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कमलेश पुरी समेत विभन्नि‌ अधिकारी उपस्थित थे।

अच्छी चिकित्सा सेवा के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखें

कमिश्नर ने जिला अस्पताल में जलपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली और आईसीयू में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति सिस्टम को दुरुस्त रखा जाए और विद्युत आपूर्ति सिस्टम की लगातार पड़ताल की जाती रहे, ताकि अग्नि दुर्घटना जैसे हादसे से बचा जा सके। उन्होने इस सिस्टम के साथ अग्नि नियंत्रण सिस्टम की व्यवस्था रखने के निर्देश भी दिए। कहा कि अच्छी चिकित्सा सेवा के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखे जाएं। आपने मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं देने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए।

अस्पताल के फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया

कमिश्नर ने जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक का जायजा लेते हुए वहां के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से पूछा कि अब तक कितने लोगों का टेस्ट हो चुका है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने अब तक टेस्ट के लिए लिए गए सेम्पलों की कमिश्नर को जानकारी दी। उन्होने वहां ओपीडी। पर्ची बनाने की व्यवस्था की जानकारी ली और साफ-सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए

कमिश्नर ने कलेक्टर और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि लोगों को कोविड की वजह से मौत के मुंह में जाने से बचाने के लिए लोगों से मास्क लगवाना और लोगों का वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित किया जाए। अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए। कहा कि अभी गांवों में कोविड का ज्यादा प्रकोप देखने में नहीं आया है। इसलिए गांवों में ग्रामवासियों को समझाया जाए कि वे मास्क जरूर लगाए रखें और वैक्सीनेशन कराएं। उन्हें समझाया जाए कि वे बाहरी लोगों के संपर्क में आने से बचें और कोविड से बचाव के लिए पूरी ऐहतियात बरतें।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *