Friday , October 4 2024
Breaking News

Maihar: विधायक ने दिखाई शक्ति पखवाडा जागरूकता रथ को हरी झण्डी


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार मैहर जिले में महिला बाल विकास विभाग ने महिलाओं और बेटियों को सशक्त बनाने और उन्हें समान अवसर प्रदान करने के लिए 2 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक शक्ति पखवाडा मनाने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी ने शक्ति पखवाडा जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर परियोजनाओं के लिए रवाना किया। इस दौरान योजनाओं के उद्देश्य में शक्ति पखवाडा जागरूकता रथ मिशन शक्ति, नारी सुरक्षा, नारी सम्मान नई स्वावलंबन के संदेश को लेकर निकाला गया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेन्द्र बांगरे, परियोजना अधिकारी अखिलेश दीपांकर एवं महिला बाल विकास के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

टेरीटोरियल आर्मी की भर्ती के लिए आवेदन 21 से 25 अक्टूबर तक

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि टेरीटोरियल आर्मी में भर्ती के लिए 11 GRRC, LUCKNOW CANTT (U.P.) में भूतपूर्व सैनिकों की भर्ती के लिए आवेदन 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आयोजित की जायेगी। भर्ती के योग्य एववं इच्छुक भूतपूर्व सैनिक भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

निःशुल्क कैंसर शिविर का आयोजन 5 अक्टूबर को

नेशनल हास्पीटल रीवा के तत्वाधान में सुप्रसिद्ध कैंसर विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपस्थित में 5 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे टाउनहाल सतना में निःशुल्क कैंसर शिविर का आयोजन किया जायेगा। उप संचालक सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग ने सतना और मैहर जिले की सभी जनपद पंचायतों, नगर पालिक निगम के समग्र सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी तथा कार्यालयीन अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि मैदानी अमलों के द्वारा जनपद पंचायतों/निकायों के पंजीकृत दिव्यांगजनों तथा आमजनों को कैंसर बीमारी से सजग रहने के लिए शिविर में उपस्थित कराना सुनिश्चित करेंगे।

सामान्य डयूटी एवं ट्रेडमैन कटेगरी की भर्ती 7 से 14 नवम्बर तक

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि यूनिट हेडक्वार्टर के अंतर्गत सेवारत सैनिकों/भूतपूर्व सैनिकों, युद्ध में शहीद विधवाओं/विधवाओं के बच्चों एवं सगे भाइयों की भर्ती सामान्य डयूटी तथा ट्रेडमैन कटेगरी की भर्ती 7 नवंबर से 14 नवंबर 2024 तक 11 AMC CENTRE AND COLLEGE LUCKNOW में आयोजित की गई है। भर्ती के लिए इच्छुक योग्य उम्मीदवार email id uhq2024@joiamc.in में 15 अक्टूबर 2024 तक रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से कर लें। अधिकारी जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण कार्यालय सतना में संपर्क कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: मैहर जिले की स्थापना,गौरव दिवस के आयोजन को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल संपन्न

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिले की स्थापना/गौरव दिवस के अवसर पर 5 अक्टूबर को मैहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *