Wednesday , September 25 2024
Breaking News

Satna: जनसुनवाई में 69 प्रकरणों की हुई सुनवाई


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित मंगलवार की जनसुनवाई में अपर कलेक्टर स्वप्निल वानखडे एवं डिप्टी कलेक्टर एलआर जांगडे तथा एसडीएम राहुल सिलाडिया ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये आवेदकों की समस्यायें सुनी। जनसुनवाई में 69 आवेदकों की समस्याएं सुनी गईं और समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस दौरान जनसुनवाई में आए रामपुर बघेलान तहसील अंतर्गत मतहा गांव के भगवानदीन वर्मा और संगीता साकेत को कान की मशीन, उचेहरा तहसील के पतौरा निवासी शारदा प्रसाद चर्मकार तथा संगीता साकेत को ट्राईसिकिल और रामपुर बघेलान के ही सीताराम साकेत को कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा के निर्देश पर अपर कलेक्टर श्री स्वप्निल वानखड़े द्वारा व्हील चेयर प्रदान की गई।
जनसुनवाई में जमीन का सीमांकन कराने, अनुकंपा नियुक्ति, गरीबी रेखा में नाम जोड़ने, खाद्यान पात्रता पर्ची, दाखिल-खारिज कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना, अवैध कब्जा हटाने, राशन कार्ड बनाने, विद्युत समस्या, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, जमीन का कब्जा दिलाने, चिकित्सा सहायता, रोजगार दिलाने, भरण-पोषण और संबल योजना के लाभ संबंधी आवेदन लेकर जनसुनवाई में पहुंचे। सबसे अधिक आवेदन प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के लिए प्राप्त हुए।

मैहर जिले में 73 आवेदनों पर हुई सुनवाई

मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर मैहर रानी बाटड ने जिले के विभिन्न अंचलों से अपनी समस्याओं का आवेदन लेकर आये 73 आवेदकों की समस्याएं सुनी और समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। इस मौके पर अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम विकास सिंह, सीएमओ लालजी ताम्रकार, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र बांगरे सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
जनसुनवाई में आवेदक कमलेश पटेल निवासी ग्राम करइया देवरी नादन ने बताया कि ठेकेदार सुनील केवट निवासी सरलानगर तरुण कांस्ट्रेक्सन ने तीन माह की मजदूरी का पैसा नहीं दिया जा रहा है जबकि ठेकेदार ने 600 रुपए मजदूरी पर हर हफ्ते पैसा देने की बात कही गई थी। लेकिन अब 3 माह का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसी प्रकार रावेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि बीए चतुर्थ वर्ष का नियमित छात्र हूं। विगत दो वर्ष से परीक्षा के परिणाम देर से जारी होने के कारण शासन द्वारा नेत्रहीनों को दिए जाने वाली छात्रवृत्ति से वंचित रह जाता हूं। पिछले दो वर्ष से योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। निवासी ग्राम कुसेडी शेख लतीफ पिता शेख कल्लू ने बताया कि मेरे आराजी 335 रकवा 0.042 हेक्टेयर है जो एनएच 7 से लगी हुई है। एनएचआई द्वारा भुगतान के दौरान टीडीएस की राशि 88000 रुपया काट ली गई थी जिसका भुगतान अभी तक नही किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: शहर में प्लॉग रन के जरिये दिया गया स्वच्छता का संदेश

राज्यमंत्री श्रीमती बागरी की उपस्थिति में कार्यक्रम सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *