Monday , September 16 2024
Breaking News

भारत पहुंचते ही NZ ने विक्रम राठौर को कोचिंग स्टाफ में किया शामिल

 नई दिल्ली

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर से नोएडा में खेला जाना है। इस मैच के लिए कीवी टीम भारत पहुंच चुकी है। भारत पहुंचते ही न्यूजीलैंड की टीम ने बड़ी चाल चली है। उन्होंने इस एकमात्र टेस्ट के लिए विक्रम रौठोर को अपने कोचिंग स्टाफ में जोड़ा है। बता दें, राठौन का हाल ही में टीम इंडिया के साथ बतौर बैटिंग कोच कार्यकाल समाप्त हुआ है। न्यूजीलैंड को अक्टूबर में टीम इंडिया के खिलाफ भारत में ही तीन मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, जिसको देखते हुए यह कीवी टीम की बड़ी चाल मानी जा रही है।

न्यूजीलैंड ने विक्रम राठौर के अलावा श्रीलंकाई लीजेंड रंगना हेराथ को भी इस टेस्ट मैच के लिए बतौर स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है, जो भारतीय कंडीशन में एजाज पटेल, मिचेल सेंटनर और रचिन रविंद्र जैसे स्पिनर्स की मदद करेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी प्रेस रिलीज में लिखा कि श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ को एशिया में होने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। वह पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर और कोच सकलैन मुश्ताक की जगह लेंगे, जिन्हें पहले अस्थायी भूमिका निभाने के लिए घोषित किया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पद संभालने के लिए अपना नाम वापस ले लिया।

हेराथ, जो अब तक के सबसे सफल बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स टेस्ट स्पिनर हैं, इस महीने के अंत में अपने श्रीलंका में होने वाले दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों तक टीम के साथ बने रहेंगे।

बता दें, न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद श्रीलंका का दौरा करना है जहां उन्हें 18 सितंबर से दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज डब्ल्यूटीसी का हिस्सा होगी।

एशियन कंडीशन में ये दो दिग्गज न्यूजीलैंड के लिए काफी काम आ सकते हैं।

ब्लैककैप्स के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हेराथ और राठौर न केवल टीम को नई जानकारी देंगे, बल्कि स्थानीय परिस्थितियों के बारे में भी जानकारी देंगे।

उन्होंने कहा, "हम रंगना और विक्रम को अपने टेस्ट ग्रुप में शामिल करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। क्रिकेट की दुनिया में दोनों खिलाड़ियों का बहुत सम्मान किया जाता है और मुझे पता है कि हमारे खिलाड़ी उनसे सीखने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमारे तीन बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों, खास तौर पर एजाज, मिच और रचिन के लिए उपमहाद्वीप में तीन टेस्ट मैचों में रंगना के साथ काम करने का मौका मिलना बहुत फायदेमंद होगा।"

About rishi pandit

Check Also

ओलिविया गैडेकी पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल में, खिताबी मुकाबला मैगडालेना फ्रेच से

जैपोपन ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर ओलिविया गैडेकी ने शनिवार के सेमीफाइनल में कोलंबिया की कैमिला ओसोरियो को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *