Monday , September 16 2024
Breaking News

गुरुवार 05 सितम्बर 2024 का राशिफल

मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए कल दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. कुछ नए संपर्कों का आपको लाभ मिलेगा, लेकिन आपको स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा. आपको  कोई रुका हुआ काम  आपको परेशान कर रहा था, तो वह  पूरा हो सकता है. आपको अपनी जिम्मेदारियां पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है.  आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं.

वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों को कल लंबे समय से रुका हुआ धन मिल सकता है.  आपको किसी विशेष काम को लेकर लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपको कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो उसके लिए पूरा होने की संभावना है. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी.  आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा. आप कहीं घूमने फिरने जाने की यदि प्लानिंग कर रहे हैं, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों के लिए  दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपको किसी पर अधिक विश्वास करना नुकसान दे सकता हैं. आपको बिजनेस में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकता है. आपको अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है.  आप अपने कामों को लेकर संयम बनकर चले. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा.

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों के लिए कल दिन अशांति पूर्ण रहने वाला है. आपके परिवार में  किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. यदि  आपने किसी अजनबी पर भरोसा करके कोई लेनदेन किया, तो वह भी आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है. आपके कामों में  जिम्मेदारियां का बोझ अधिक रहेगा.  आपको  अपने मन में किसी के प्रति ईर्ष्या द्बेष व भावना नहीं रखनी है.

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए कल दिन पदोन्नति दिलाने वाला रहेगा.  शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. आपके शत्रु आपके कामों में रोडा  अटकाने की कोशिश करेंगे.  आप किसी से लोभ लालच में न आएं, नहीं तो इससे आपके कामों में ही समस्या आएगी, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें  कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है.

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए कल दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम व स्नेह बना रहेगा और आपको किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. आपको किसी नयी भूमि वाहन आदि की खरीदारी करना आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको कुछ नई योजनाओं को बनाने की आवश्यकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ा सफल करें. आपके घर परिवार में  कोई लड़ाई झगड़ा उत्पन्न तो होगा, लेकिन वह बातचीत के जरिए ही समाप्त हो जाएगा.

तुला राशि – तुला राशि के जातको के लिए दिन सेहत पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि लंबे समय से चला रहा था, तो उसकी आपको शुद्ध बुद्ध लेनी होगी. किसी कानूनी मामले में  आपको निराशा हाथ लगेगी. आपकी किसी गलती को लेकर कार्य क्षेत्र में  आपको अधिकारियों से भी डांट खानी पड़ सकती है. यदि आपने कोई धन को लेकर बड़ा जोखिम उठाया, तो  इसका सर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा.

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातक व्यवसाय करते हैं, तो उनके लिए  दिन उतार-चढाव लेकर आएगा.  आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग बात साथी को कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं. परिवार में  कुछ बातों को लेकर क्लेश बना रहेगा.  आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है. संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी.  आपके कुछ नए शत्रु आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

धनु राशि – धनु राशि के जातकों के लिए कल दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यवसाय में आप किसी को पार्टनर बहुत ही सोच विचार कर बनाएं. आपको किसी नयी भूमि, भवन आदि की खरीदारी करना बेहतर रहेगा. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. बिजनेस कर रहे लोग  किसी को पार्टनर बहुत ही सोच विचार कर बनाएं. नव विवाहित जातकों के जीवन में  किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है.

मकर राशि – मकर राशि के जातकों के लिए कल दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपकी कुछ नए कामों के प्रति रुचि जागृत हो सकती है. पारिवारिक समस्याओं को लेकर यदि आप  परेशान चल रहे थे, तो वह दूर होंगी. आप अपने बिजनेस में धन की कमियों को लेकर  कोई लोन आदि लेने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं. आपके पिताजी  आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे. आपको अपने खर्चों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है.

कुंभ राशि – कुंभ राशि के जातकों के लिए कल दिन के वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा. परिवार में किसी बात को लेकर आपसी वाद विवाद खड़ा हो सकता है, जो आपको समस्या देगा. आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा, नहीं तो  उसमें नुकसान होने की संभावना है. आपके कुछ शत्रु  आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जिन्हें आप अपने चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे. आपको किसी पुरानी गलती को लेकर पछतावा होगा. आपको  कोई  जोखिम सोच विचार कर उठना होगा.

मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है. आपका दिन कारोबार में  ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन परिवार में  कुछ उत्तर रहने के कारण आपको समस्याएं रहेंगी और परिवार के सदस्यों में भी दूरी आने की संभावना है. आपको  व्यापार में भी किसी बड़ी डील को लेकर सोच विचार करके ही आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा.  आपको किसी बेवजह के लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है,  नहीं तो उसके कानूनी होने की संभावना है. आप अपने घर की मरम्मत आदि की योजना बना सकते हैं.

About rishi pandit

Check Also

वास्तु शास्त्र के अनुसार मेन गेट से बेडरुम तक किस चीज के लिए कौन सी दिशा है सही

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कौन सी दिशा में क्या होना चाहिए। इसका उल्लेख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *