Tuesday , October 8 2024
Breaking News

कोरोना के बचाव के बीच MP में आर्थिक गतिविधियां नहीं रुकेंगी, बंगाल से लौटते ही शिवराज ने बुलाई आपात बैठक

Corona virus update:digi desk/BHN/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कोरोना से बचाव और उपचार व्यवस्था के संबंध में राज्य सरकार त्रि-आयामी प्रयास कर रही है। वहींं कोरोना को लेकर सीएम श‍िवराज ने आज आपात बैठक भी बुलाई। बंगाल से लौटते ही सीएम मंत्रालय पहुंचे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक ली।

मुख्यमंत्री ने अपील की कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक पूरी सावधानियाँ बरतें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं होने दी जाएंगी। कोरोना से निपटने के लिए हर सावधानी आवश्यक है। प्रदेशवासियों से अपील है कि वे फेस मास्क के अनिवार्य उपयोग के साथ ही निर्धारित गाइडलाइन का पालन कर सहयोग करें। प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्य भी चल रहा है। राज्य सरकार अधिक संक्रमण वाले जिलों में वैक्सीनेशन कार्य को प्राथमिकता देते हुए इसकी गति बढ़ाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि त्रि-आयामी प्रयासों के अंतर्गत सबसे पहले कोरोना से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार और जागरूकता अभियान पर जोर दिया गया है। इसके बाद जिन जिलों में अधिक संक्रमण हो रहा है, उन जिलों में वैक्सीनेशन कार्य को प्राथमिकता और जो नागरिक संक्रमित हो जाते हैं ,उनके समुचित उपचार के प्रबंध का कार्य शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन से इन सभी कार्यों में सहयोग का अनुरोध है। वायरस अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। संक्रमण से सभी को बचने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम नहीं किए जाएं। जो कार्यक्रम हों वे कम उपस्थिति और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हों। इसके साथ ही जो गाइड लाइन बनाई गई है उसका सभी लोग पूरी तरह पालन करें।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: मैहर प्रशासन की गुस्ताखी पर प्रभारी मंत्री की दरियादिली, रात भर भूखे पेट रहने के बाद कही ये बात

मैहर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिले से प्रशासन की बड़ी लापरवाही का एक अनोखा ही मामला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *