Tuesday , October 8 2024
Breaking News

भाजपा कांग्रेस को सबक सिखाएगी क्योंकि इन्होंने संविधान के सिद्धांतों को अपने पैरों तले कुचला है : किरेन रिजिजू

पुणे
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को कांग्रेस को संविधान का दुश्मन बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा कांग्रेस को सबक सिखाएगी क्योंकि "इन्होंने संविधान के सिद्धांतों को अपने पैरों तले कुचला है"। केंद्रीय मंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज की तारीख में कांग्रेस और इसके लोग संविधान को अपने हाथों में पकड़कर ढोंग कर रहे हैं कि वे संविधान के रक्षक हैं। लेकिन इन लोगों से बड़ा संविधान का दुश्मन कोई और नहीं है। वे हमेशा से ही संविधान के सिद्धांतों को कुचलते आए हैं। इन लोगों ने हमेशा से ही अपनी कार्यशैली से यह साबित कर दिखाया है कि इन्हें जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने हमेशा देश के लोकतंत्र की हत्या की है। मैं तो इस बात को खुले तौर पर कह सकता हूं, क्योंकि मैं तो कानून मंत्री भी रह चुका हूं। यह सब कुछ हमारी आंखों के सामने हुआ है। कांग्रेस ने इमरजेंसी लागू किया, हम लोगों ने देखा है यह सब। तो लोकतंत्र की हत्या किसने की है, यह तो सब जानते हैं। नेहरू जी ने क्या नहीं किया। आज की तारीख में ये लोग किस मुंह से संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर का नाम ले रहे हैं।” किरेन रिजिजू ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय से होने के बाद भी उन्हें कानून मंत्री बनाया गया। इसके लिए वह खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि "जिस कुर्सी पर बाबा साहेब अंबेडकर बैठे थे, उसी कुर्सी पर मुझे भी बैठने का मौका मिला”।

उन्होंने आगे कहा, “मेरा एक ही उद्देश्य है कि जो गलत अवधारणा स्थापित की जा रही है, उसे खत्म किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत के आधार पर काम कर रहे हैं। हम भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में प्रतिबद्ध हैं। इसके अलावा, हमने महाराष्ट्र के प्रत्येक जिले में संविधान भवन बनाने का फैसला किया है। इस दिशा में हम महाराष्ट्र के सीएम से बात करके आगे की रूपरेखा निर्धारित करने में लगे हैं। इस रूपरेखा को जमीन पर उतारने के लिए सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी।”

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेसी बेटे के कत्ल मामले में पुलिस का एक्शन, 4 आरोपी हथियारों सहित गिरफ्तार, मिली बड़ी कामयाबी

फतेहगढ़ साहिब फतेहगढ़ साहिब के गांव बदीनपुर में हुए कांग्रेसी नेता के बेटे की हत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *