Sunday , September 22 2024
Breaking News
NDIA;hvwh bü Œgtdhts st hne cm nt=mu fuU ct= Gr;d{ô; yJô:t bü> VUtuxtu-lRo=wrlgt

Accdient: छतरपुर से प्रयागराज जा रही बस ओवरब्रिज की दीवार से टकराई, 2 मृत, 46 घायल

bus accdient:छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/  सागर से प्रयागराज की ओर जाने वाली बस छतरपुर बस स्टेंड से रवाना होते ही महोबा रोड पर फोरलेन हाइवे के ओवर ब्रिज की दीवार से टकरा गई। घटना में बस के क्लीनर व एक अन्य यात्री की मौत हो गई है, जबकि 46 यात्रियों को चोटें आई हैंं। इनमें से 11 की हालत गंभीर बताई गई है। सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जैन ट्रेवल्स की बस क्रमांक आरजे 19 पीबी 3636 सागर से छतरपुर आकर गुरुवार रात करीब 12 बजे प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी। चालक ने बस को तेज रफ्तार से चलाया जिससे महोबा रोड पर फोरलेन हाइवे के ओवर ब्रिज के पास बस अनियंत्रित होकर ब्रिज की दीवार से टकरा गई। टक्कर लगते ही बस में सवार यात्री एक दूसरे पर गिर पड़े और उनमें चीखपुकार मच गई। अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

हादसे के समय रास्ते से गुजर रहे कुछ लोगों ने बस में फंसे यात्रियों को निकालना शुरू किया और पुलिस को सूचना दे दी। कुछ ही देर में पुलिस ने मौके पर जाकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाना शुरू कर दिया। घटना स्थल पर ही बस क्लीनर 28 वर्षीय काशीराम साहू पुत्र धनीराम साहू निवासी ग्राम बाजना, जिला छतरपुर की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य यात्री 40 वर्षीय शेख लुकमान पुत्र उस्मान निवासी छतरपुर ने गंभीर हालत में झांसी ले जाते समय दम तोड़ दिया है।

इस हादसे में 46 यात्री घायल हुए हैं, इनमें से 11 की हालत नाजुक है। बस चालक फरार है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और जिला प्रशासन को सभी घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। छतरपुर आरटीओ विक्रमजीत सिंह कंग ने कहा है कि बस में कितने यात्री थे इसकी जांच की जा रही है। नियम का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

तुरंत इलाज मिलने से बच गई कई जान

रात के समय हुए बस हादसे में घायलों को जैसे ही जिला अस्पताल लाया गया तो जो डॉक्टर नाइट डयूटी पर थे वे नसों के साथ तुरंत घायलों के इलाज में जुट गए। कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को इमरजेंसी काल करके तुरंत अस्पताल बुला लिया गया। घायल यात्रियों ने बताया कि अस्पताल में उन्हें समय से उपचार मिल गया, जिससे कई घायलों की जान बचा ली गईं हैं।

बस में करीब 90 सवारियों को भरा गया था। यात्रियों ने बस चालक को इतने लोग बैठाने से मना भी किया था, लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी। बस स्टेंड से निकलने के बाद बस को तेज रफ्तार से दौड़ाना शुरू कर दिया। एक ट्रक व एक खंभे को बचाने के प्रयास मेें बस चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा और एक धमाके के साथ बस ओवर ब्रिज की दीवार से टकरा गई।

About rishi pandit

Check Also

Chhatarpur: बस स्टैंड रोड में हुई लूट का खुलासा, तीन लुटेरे गिरफ्तार, 10 लाख 25 हजार रुपए बरामद

छतरपुर।  छतरपुर में 18 अगस्त को थाना कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड रोड में पान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *