Friday , June 28 2024
Breaking News

Bengal election: पेंटिंग और किताब लिखकर कमाती हैं ममता दीदी, चुनावी एफिडेविट की अहम बातें यहां जानिए

  • ममता बनर्जी की कुल संपत्ति 16 लाख से अधिक की है.
  • टीएमसी सुप्रीमो पर एक भी क्रिमिनल या सिविल केस दर्ज नहीं है.
  • ममता बनर्जी के यह खुलासा नंदीग्राम सीट पर नामांकन दाखिल करने के दौरान अपने हलफनामे में किया है.

bengal election:digi desk/BHN/ टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से नामांकन के दौरान चुनावी हलफनामा दाखिल किया. एफिडेविट के अनुसार 66 वर्षीय ममता बनर्जी की कुल संपत्ति लगभग 16 लाख की है, जिसमें 10 लाख की आय वित्त वर्ष 2019-20 की है. ममता बनर्जी ने बताया कि उनका कमाई का मुख्य जरिया पेंटिंग और किताब लेखनी के रॉयल्टी से आती है.चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के मुताबिक ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कमाई को सोर्स किताब और पेंटिंग की रॉयल्टी है. इसके अलावा, बैंक इंट्रेस्ट एक कमाई का जरिया है. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के ऊपर एक भी कैस दर्ज नहीं है. ममता बनर्जी ने ये बातें अपनी एफिडेविट में कही है.

पांच साल में घटी संपत्ति- हलफनामे के अनुसार ममता बनर्जी की संपत्ति (Mamata Banerjee Property) पांच साल में घटी है. 2015-16 में ममता बनर्जी की आय 17 लाख से अधिक थी, जबकि 2019-20 में यह 10 लाख पर पहुंच गई है. वहीं ममता बनर्जी की संपत्ति में भी गिरावट हुई है.

69 हजार कैश- ममता बनर्जी के पास करीब 69 हजार कैश इन हैंड है. सीएम ने अपने एफिडेविट में इसका जिक्र किया है. इसके अलावा टीएमसी सुप्रीमो के पास करीब 43 हजार रूपये के सोने का सामान है. वहीं ममता बनर्जी ने तीन सेट में नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया है.

एलएलबी पास ममता- ममता बनर्जी ने अपनी पढ़ाई के बारे में भी बताया है. ममता ने बताया है कि वे एलएलबी पास है. 1982 में कोलकाता यूनिवर्सिटी से ममता दीदी ने एलएलबी की डिग्री हासिल की है. वहीं ममता बनर्जी ने 1970 में मैट्रिक परीक्षा पास की थी.

 

About rishi pandit

Check Also

ओडिशा हाई कोर्ट ने बलात्कारी और हत्यारे शेख आसिफ की सजा घटाई

भुवनेश्वर  क्या अमानवीय अपराध का दोषी साबित शख्स पांच वक्त का नमाज पढ़ने लगे तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *