Monday , July 1 2024
Breaking News

MP: पौधे लगाने के लिए काट दिए सैकड़ों पेड़, पार्षद और निगम अधिकारियों ने पौधरोपण इवेंट के लिए किया विनाश

Madhya pradesh indore indore news 51 lakh plantation drive: digi desk/BHN/इंदौर/ क्या आपने कभी सुना है कि पेड़ों को काटकर पौधे लगाए जा रहे हों। जी हां, इंदौर में यही हो रहा है। सरकार द्वारा 51 लाख पौधे लगाने के इवेंट के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को जगह नहीं मिल रही है। इसके लिए जहां पर पेड़ लगे हैं उन्हें काटकर फिर से पौधे लगाए जा रहे हैं। 

मल्हार आश्रम क्षेत्र में शिवालय मार्ग पर लोखंडे ब्रिज के पास बड़ी संख्या में पेड़ों को काटकर पौधरोपण किया जा रहा है। अमर उजाला को जब इसकी जानकारी मिली तो मौके पर जाकर पड़ताल की गई। मौके पर नगर निगम के अधिकारी और पार्षद सुरेश टाकलकर मिले। पार्षद ने कहा कि यह पेड़ किसी काम के नहीं थे इसलिए काट दिए हैं वहीं निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस पर कोई बयान नहीं दिया। 

रहवासियों ने मेहतन की, सब बेकार हो गई
इसी क्षेत्र के पूर्व भाजपा पार्षद कमलेश नाचान ने कहा कि हमने पांच से सात साल पहले यहां बड़ी संख्या में पौधे लगाए थे जब यह पेड़ बन गए तो उन्हें काट दिया गया। पौधे लगाने के लिए आसपास के क्षेत्र के रहवासियों ने सहयोग किया था। रामबाग, गणेश कालोनी, नारायण बाग आदि क्षेत्रों के रहवासियों ने यह पौधे लगाए थे। इस तरह से पेड़ों को काटकर नए पौधों को क्यों लगाया जा रहा है, यह हमें भी समझ नहीं आ रहा। रहवासियों की पूरी मेहनत बेकार हो गई। 

पार्षद बोले मुझे इवेंट करवाना है, पता नहीं पेड़ किसने काटे
पार्षद सुरेश टाकलकर ने कहा कि हमें तो यहां पर पौधे लगाना है और बड़ा इवेंट करना है। हम यहां पर लोगों को भोजन भी करवाएंगे, बड़ा कार्यक्रम करेंगे। मुझे नहीं पता यहां पर पेड़ किसने कटवाए हैं। 

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *