Monday , July 1 2024
Breaking News

Gold Mountain: इस देश में मिला सोने का पहाड़, लूटने वालों की लगी भीड़, माइनिंग का काम रूका

Gold Mountain:digi desk/BHN/ सभी धातुओं में सोने के प्रति जितना आकर्षण लोगों में होता है, उतना किसी अन्य धातु के लिए नहीं। ऐसे में यदि किसी को यह पता चल जाए तो उनके घर से आसपास सोने की खदान है तो कोई भी व्यक्ति रातोंरात अमीर बनने के सपने देखने लगेगा और सोना निकालने का हरसंभव प्रयास करेगा। कुछ ऐसा मामला अफ्रीकी देश कांगो में हाल ही में देखने को मिला है। यहां हाल ही में एक ऐसे पहाड़ तो खोजा गया है, जो पूरे तरह से सोने से भरा पड़ा है। जैसे ही लोगों को यहां पता चला कि उनके घर के पास में स्थित पहाड़ सोने की खान है तो स्थानीय लोग कुदाली लेकर पहाड़ पर खुदाई करने पहुंच गए।

भारी भीड़ के कारण रोकने पड़ा माइनिंग का काम

सोने की खदान को लूटने के लिए अफ्रीकी देश कांगो में हजारों लोग कुदाली लेकर पहाड़ी पर पहुंच गए। लोग सोना लूटने के लिए बड़े-बड़े झोले भी लेकर गए। साथ ही बड़ी बड़ी गाड़ियां लेकर भी पहुंच गए। हजारों लोगों के अचानक पहाड़ पर पहुंचने के कारण सोने की माइनिंग का काम प्रभावित हुआ है और माइनिंग के कार्य से जुड़ी कंपनी को अपना काम बंद करना पड़ा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

अफ्रीका के कॉन्गो में सोने से भरे पहाड़ की सूचना मिलते ही लोग वहां इकट्ठा हो गए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है। जांचकर्ताओं के मुताबिक पहाड़ के 60 से 90 फीसदी हिस्से में सोना मौजूद होने की बात कही जा रही है। सोशल मीडिया पर शेयर 28 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को स्थानीय पत्रकार अहमद अलगोहबरी (Ahmad Algohbary) ने Twitter पर शेयर किया है, जोकि देखते ही देखते वायरल हो गया। इस वीडियो के कैप्शन में अहमद ने लिखा है कि कॉन्गो के निवासी आश्चर्य में पड़ गए, जब उन्हें सोने से भरे पहाड़ की जानकारी मिली।

About rishi pandit

Check Also

सतत विकास लक्ष्यों में दुनिया पिछड़ी, यूएन ने मात्र 17 फीसदी काम पूरे होने पर जताई चिंता

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने कहा कि दुनिया के सात अरब से ज्यादा लोगों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *