Thursday , September 19 2024
Breaking News

रेतुआ गांव में मूसलाधार बारिश के चलते खड्ड में आई बाढ़ में बहने से एक व्यक्ति की मौत

सिरमौर
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के डांडा आंज पंचायत के रेतुआ गांव में मूसलाधार बारिश के चलते खड्ड में आई बाढ़ में बहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। अचानक आई बाढ़ के दौरान व्यक्ति ने अपनी बेटी को धक्का देकर बचा लिया लेकिन खुद बाढ़ की चपेट में आ गया। रैस्क्यू ऑप्रेशन के दौरान व्यक्ति का शव टौंस नदी के किनारे से बरामद कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे मूसलाधार बारिश होने से रेतुआ गांव के पास खड्ड में पानी बढ़ गया, जिस कारण अमान सिंह (53) तेलु राम निवासी रेतुआ, डांडा आंज के गऊशाला को खतरा हो गया। अमान सिंह अपनी बेटी ग्रेसी देवी के साथ गऊशाला के पास खड्ड के पानी का रुख बदलने लगे, लेकिन खड्ड में अचानक बाढ़ आ गई तथा अमान सिंह ने अपनी बेटी को दूसरी तरफ धक्का दे दिया और खुद बाढ़ की चपेट में आ गया। घटना के बाद बेटी ने गांव के अन्य लोगों को बताया, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

घर से 6 किलोमीटर दूर टौंस नदी से बरामद हुआ शव
सूचना मिलने के बाद पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजित सिंह चीमा, नायब तहसीलदार फरीद मोहम्मद, पुरूवाला थाना प्रभारी राजेश पाल सिंह पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने पूरी रात लापता व्यक्ति को ढूंढने के लिए रैस्क्यू ऑप्रेशन चलाया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। शनिवार सुबह 9 बजे अमान सिंह का शव घर से करीब 6 किलोमीटर दूर टौंस नदी के किनारे बरामद किया गया।

प्रशासन ने पीड़ित परिवार काे दी आर्थिक सहायता
उधर, पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजित सिंह चीमा ने बताया कि डांडा आंज में खड्ड में अचानक आई बाढ़ की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने शव बरामद कर लिया है तथा पोस्टमार्टम करवाने परिजनों को सौंप दिया है। प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान कर दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- सभी दलों के साथ सहमति से ही लागू होगा ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’

नई दिल्ली केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर कोविंद समिति की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *