Thursday , September 19 2024
Breaking News

टी20 और वनडे सीरीज के लिए कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल को नहीं मिली जगह, आकाश चोपड़ा हुए हैरान

नई दिल्ली
बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। मुख्य कोच गौतम गंभीर के भारतीय टीम से जुड़ने के बाद अजीत अगरकर की अगुवाली वाली चयन समिति ने पहली बार टीम चुनी है। श्रीलंका दौरे पर अलग-अलग टीमें खेलती हुईं नजर आएंगी। टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे, जबकि वनडे सीरीज के दौरान रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। इस दौरे के लिए चुनी गई टीम में कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, जबकि कुछ नए नाम जुड़े हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कुलदीप के टी20 टीम में चयन नहीं होने पर सवाल खड़े किए हैं।

भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के अहम सदस्य थे। उन्होंने पांच मैच में 10 विकेट झटके थे। हालांकि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। लेकिन वनडे टीम में वह मौजूद हैं। रवि बिश्नोई को सबसे छोटे प्रारूप में चुना गया है और यह देखना बाकी है कि निकट भविष्य में चीजें कैसी होती हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''कुलदीप का नाम टी20 टीम में नहीं है। ये हैरान करने वाला है क्योंकि ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप जीतकर आ रहा है। लेकिन उसका नाम टी20 क्रिकेट के लिए नहीं है। क्या कुछ ऐसा हुआ है जिसके बारे में हमें पता नहीं है? वह वनडे सेटअप के साथ जा रहा है। मुझे नहीं पता कि वह टी20 क्यों नहीं खेल रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, ''युजवेंद्र चहल का भी नाम दिमाग में आता है। आप अभी विश्व कप टीम का हिस्सा थे और अब कही नहीं हैं। रविंद्र जडेजा वनडे क्रिकेट का हिस्सा नहीं हैं। वहां क्या हो रहा है? उन्होंने खुद टी20आई से संन्यास ले लिया है, लेकिन वनडे में उपलब्ध रहते। अगर वह उपलब्ध हैं और इसके बावजूद उन्हें नहीं खेला जा रहा है, तो क्या टीम इंडिया ने किसी और दिशा में देखना शुरू कर दिया है?"

T20I टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुबमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दूबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मो. सिराज.

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा

 

About rishi pandit

Check Also

आईसीसी ने टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की, लियाम लिविंगस्टोन बने दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर

मुंबई इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *