Tuesday , July 2 2024
Breaking News

बोले विधानसभा अध्यक्ष- मैं विधानसभा में निष्पक्ष रहूंगा, लेकिन रीवा का पक्ष कभी नहीं छोड़ूंगा 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम शासकीय वायुयान से सुबह 10.45 बजे रीवा पहुंचे। रीवा में विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया। हवाई पट्टी चोरहटा से ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय एनसीसी मैदान तक जगह-जगह बैण्ड-बाजों, पुष्पहार और आत्मीयता से विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया गया। विधानसभा अध्यक्ष खुले वाहन में जुलूस के साथ नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए सभा स्थल पहुंचे। एनसीसी परेड मैदान में आयोजित स्वागत समारोह में विधानसभा अध्यक्ष का अभिनंदन एवं स्वागत आमजनता, पंचायतीराज संस्थाओं तथा विभिन्न संगठनों ने किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि मुझे विधानसभा अध्यक्ष के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मैं निष्पक्ष होकर न्याय करूंगा। मैं निष्पक्ष था और सदैव निष्पक्ष रहूंगा लेकिन रीवा और विन्ध्य के विकास का सदैव पक्ष लूंगा। रीवा का पक्ष कभी नही छोड़ूंगा। यदि रीवा के विकास का प्रयास करना पक्षपात माना जाएगा तो यह पक्षपात मैं सदैव करूंगा।

लाना पड़ेगा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव नही

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मैं रीवा और पूरे विन्ध्य के विकास तथा जन कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहूंगा। इस क्षेत्र से कई विधानसभा अध्यक्ष हुए हैं जिनका बहुत नाम है। मैं अपने कर्मों से धरती का पुत्र और जनता का सच्चा सेवक बने रहना चाहता हूं। जज और कलेक्टर भी निष्पक्ष होकर न्याय करते हैं पर अपने माता-पिता और परिवार की सेवा करते हैं। उसी तरह मैं भी खुली आंख से निष्पक्ष न्याय करूंगा लेकिन रीवा की जनता द्वारा किए गए उपकारों को नही भूलूंगा। मेरे लिए मेरे विचार भी सबसे बड़ी चुनौती है। इस चुनौती को पार कर आमजनता की सेवा का प्रयास करूंगा। मेरे कंधों पर जिम्मेदारी का बहुत बड़ा बोझ है तो सहयोग देने के लिये सांसद और विधायकगण हैं। हम सब मिलकर रीवा के विकास का यज्ञ करेंगे। पूरे विन्ध्य में इतना विकास होगा कि किसी भी विधायक को विकास कार्यों के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव नही लाना पड़ेगा। हम सब अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग क्षेत्र के विकास में करेंगे।

देर आए पर दुरूस्त आए

समारोह में सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम सर्वहारा के साथी हैं। वे देर आए पर दुरूस्त आए। रीवा की जनता ने भाजपा को सभी आठ सीटें जिताकर दी हैं। जनता की इस ताकत का ही परिणाम है कि पार्टी ने श्री गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाकर इस क्षेत्र का सम्मान बढ़ाया है। पूरे क्षेत्र में पिछले 18 वर्षों से विकास की जो गाथा लिखी जा रही थी उसे अब और गति मिलेगी। सांसद ने बुजुर्गों से कोरोना टीकाकरण की भी अपील की। समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत करना हम सबके लिए गौरव और सम्मान का क्षण है। श्री गौतम को विधानसभा का अध्यक्ष बनाकर पूरे रीवा का मान बढ़ाया गया है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हम सब विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत कर रहे हैं। आपके मार्गदर्शन में क्षेत्र की राजनीति को नई दिशा मिलेगी।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *