Wednesday , August 28 2024
Breaking News

डेविड वॉर्नर ने ले लिया है परमानेंट रिटायरमेंट, नहीं खेलेंगे चैंपियंस ट्रॉफी

सिडनी

ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से परमानेंट रिटायरमेंट ले लिया है। यही वजह है कि अगले साल पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनके नाम पर विचार में नहीं किया जाएगा। वॉर्नर ने पिछले साल ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 आखिरी टूर्नामेंट होगा, क्योंकि जनवरी 2024 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उनका आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच वर्ल्ड कप 2023 फाइनल था। हालांकि, उन्होंने कई बार ये कहा था कि अगर बोर्ड चाहेगा तो वे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन अब चीफ सिलेक्टर ने उनसे आगे बढ़ गए हैं।

दरअसल, पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खुद के और टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त हो गया था और अब कुछ दिन पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, "मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट कुछ समय तक खेलता रहूंगा और अगर मुझे टीम में चुना जाता है तो मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए तैयार हूं।" हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सिलेक्टर और पूर्व क्रिकेटर जॉर्ज बेली ने पुष्टि कर दी है कि वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया मैनेजमेंट की योजनाओं में नहीं हैं, क्योंकि हम टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर चुके हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने जॉर्ज बेली को कोट करते हुए लिखा, "हमारी समझ यह है कि डेविड रिटायर हो चुके हैं और तीनों प्रारूपों में उनके अविश्वसनीय करियर के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए। निश्चित रूप से, हमारी योजना यह है कि वह पाकिस्तान में नहीं होंगे। आप कभी नहीं जान सकते कि वह कब मजाक करते हैं। मुझे लगता है कि वह बस थोड़ा सा मसाला पैदा कर रहा है। उसका करियर शानदार रहा है, उसको जश्न मनाना चाहिए। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, ऑस्ट्रेलिया के लिए उसने जो कुछ किया है और उनकी विरासत को याद किया जाएगा।"

चीफ सिलेक्टर ने आगे कहा, "जहां तक इस टीम की बात है और कुछ अलग खिलाड़ियों के साथ बदलाव की यात्रा तीनों प्रारूपों में रोमांचक होने जा रही है।" ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का चयन किया है, जिसमें कुछ नए और युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। डेविड वॉर्नर के उत्तराधिकारी कहे जा रहे जैक फ्रेजर मैकगर्क को भी टीम में जगह दी गई है।  

 

About rishi pandit

Check Also

विराट कोहली ने अचानक टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, पूर्व कोच का छलका दर्द, बड़ी भविष्यवाणी भी की

नई दिल्ली भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 15 जनवरी 2022 को अचानक टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *