Saturday , September 14 2024
Breaking News

Shahdol: आत्महत्या करने से पहले अपना खुद वीडियो बनाया, बताया क्यों उठाया आत्मघाती कदम

  1. आत्महत्या करने से पहले वीडियो बनाकर किया प्रसारित
  2. पिता ने ननिहाल पक्ष पर आरोप लगाया है
  3. सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/  पारिवारिक प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने आत्महत्या करने के पहले वीडियो बनाया और फांसी में फांसी लगा लिया। जमीनी को लेकर युवक के मामा,फूफा एवं मौसी,मौसिया उसे प्रताड़ित करते थे, जिससे वह तंग आ गया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

घटना जयसिंहनगर के छुदा गांव की

युवक ने मौत को गले लगाने के पहले अपना खुद वीडियो बनाया जिसमें उसने आरोप लगाया कि परिवार के लोगों से वह प्रताड़ित है। जो वीडियो सामने आया है उसमें युवक यह कह रहा है कि मामा, फूफा एवं मौसी,मौसिया जमीन को लेकर रविवार को उससे विवाद करने घर पहुंचे थे।

मृतक के पिता ने बताया की उसके पुत्र ने फांसी लगाने से पहले अपने मोबाइल पर यह वीडियो बनाया जिसमें उसने मामा, मौसी एवं मौसिया पर कई गम्भीर आरोप लगाए, जिसमें यह भी कहा की ये सभी ग्रुप बना कर घर आते थे, और परिवार पर कई तरह के लांछन लगाते थे। बीती रात्रि 10 बजे मेरे पुत्र को परेशान करने की नियत से घर आए थे, जिनकी प्रताड़ना से तंग आकर उसने आत्महत्या किया है।

इसका वीडियो आत्म करने के पहले ही कई ग्रुप में प्रसारित कर दिया था, लेकिन तब तक वीडियो किसी ने नहीं देख पाया था, जब वीडियो लोगों ने देखा तब तक काफी देर हो चुकी थी।जानकारी के अनुसार जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के भुरका गांव के रहने वाले पुष्पराज सिंह पुत्र बुद्धिमान सिंह 24 ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पुत्र की मौत के बाद पिता ने आरोपितों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है। मृतक के पिता बुद्धिमान सिंह ने बताया की उसका पुत्र पुष्पराज सिंह नाना की सेवा करने के लिए भुरका गांव में ही बचपन से रहता था।

काफी साल पहले नाना ने उसे अपनी भूमि दे दी थी और जमीन का पट्टा भी पुष्पराज के नाम से बनवा दिया था । जिस बात से ननिहाल पक्ष के लोग पुष्पराज से दुश्मनी मानने लगे थे और आए दिन उसे परेशान करते थे, जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

पिता ने बताया कि पुष्पराज बचपन से नाना की सेवा के लिए भुरका में रहा करता था।बीती रात हुई घटना के बाद वह तंग आ कर आपने माता पिता के गांव रात्रि में ही छुदा पहुंचा था घर के बगीचे में आज उसने आम के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

थाना प्रभारी जयसिंहनगर सत्येंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि मामले पर मर्ग कायम किया गया है, प्रसारित वीडियो की कोई जानकारी नहीं है। मामले की जांच की जा रही है वीडियो सामने आएगा तो उसे पर भी संज्ञान लेकर कार्यवाही की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: मैहर कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की फोन पर समस्यायें

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से कलेक्टर रानी बाटड़ ने शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *