Saturday , May 18 2024
Breaking News

Updates:बंगाल चुनाव,  TMC को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी

Bengal election Updates:digi desk/BHN/ पश्चिम बंगाल चुनावों से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका लगा है। पार्टी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिनेश त्रिवेदी ने भाजपा की सदस्यता ली। इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा, आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि दिनेश त्रिवेदी जी को हम भाजपा में शामिल कर रहे हैं। मैं अपनी ओर से, अपने सभी साथियों और करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका हार्दिक अभिनंन्दन और स्वागत करता हूं। दिनेश त्रिवेदी जी का एक लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है और उन्होंने एक वैचारिक यात्रा राजनीति में की है। सत्ता को दरकिनार करते हुए, विचार की लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने अपना जीवन गुजारा है। तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार, अवसरवादिता, लोकतंत्र की हत्या, संस्थाओं का गला घोंटना, ये सब कुछ विराजमान है। इसीलिए संवेदनशील और विवेकशील व्यक्तित्व के धनी दिनेश त्रिवेदी ने तृणमूल को छोड़कर आज भाजपा को जॉइन किया है।

दिनेश त्रिवेदी लगातार ममता बनर्जी से नाराज चल रहे थे। बीते दिनों संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान ही उन्होंने भाजपा में शामिल होने के संकेत देते हुए राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनका एक पूरा कार्यकाल अभी बचा था।

इस बीच, सीबीआई ने कोयला मामले में विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। विकास मिश्रा, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी हैं। सीबीआई को आशंका है कि विनय मिश्रा लगातार बांग्लादेश और दुबई आ-जा रहा है और वह किसी भी वक्त देश के बाहर भाग सकता है। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

दोनों नेताओं पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा, पंजे और साइकिल के सपने टूट गए, खटा खट खटा खट

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चार चरणों का मतदान पूरा हो गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *