Sunday , June 30 2024
Breaking News

Satna: अभ्यर्थियों एवं अभिकर्ताओं को दिया गया निर्वाचन व्यय प्रस्तुत करने का प्रषिक्षण


सतना,भास्कर र्हिंदी न्यूज़/भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 78 के अनुसार चुनाव परिणाम की घोषणा हो जाने के उपरांत 30 दिवस के अंदर निर्वाचन व्यय लेखा के बिल, व्हाउचर की मूल प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय का उपलब्ध करानी होगी। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के मार्गदर्शन में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सतना में सतना लोकसभा क्षेत्र के लिये निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं को निर्वाचन व्यय का लेखा प्रस्तुत करने की बारीकियों के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। संयुक्त कलेक्टर नीरज खरे ने अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं को अनुलग्नकों और प्रपत्र (भाग 1 से 4) में निर्वाचन व्यय की जानकारी भरने के संबंध में जानकारी दी। उन्होने कहा कि सभी अभ्यर्थी निर्वाचन व्यय के लेखे की फाइलिंग कर दाखिल किये जाने वाले फार्म व शपथ पत्र, अनुसूचियों, व्हाउचर्स, बैंक स्टेटमेंट एवं अन्य सुसंगत अभिलेखों की हस्ताक्षरित प्रति के साथ निर्वाचन व्यय लेखा नियत तिथि तक जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा करायें। बैठक में अभ्यर्थी, अभिकर्ता एवं व्यय लेखा कार्मिक उपस्थित रहे।

अपर मुख्य सचिव आज करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा
रीवा संभाग के प्रभारी तथा अपर मुख्य सचिव वन श्री जेएस कंसोटिया की अध्यक्षता में 28 जून को प्रातः 11 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय सभागार रीवा में संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री कंसोटिया विकास कार्यों की जिलेवार समीक्षा करेंगे। बैठक में गत तीन संभागीय बैठकों में लिए गए निर्णयों पर की गई कार्यवाहियों की भी समीक्षा की जाएगी। कमिश्नर गोपालचन्द्र डाड ने सभी संबंधित अधिकारियों से अद्यतन जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।

सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर भर्ती षिविर आज आईटीआई सतना में

जिला रोजगार कार्यालय एवं शासकीय आईटीआई सतना द्वारा 28 जून को शासकीय आईटीआई सतना में सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर भर्ती के लिये प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित की जायेगी। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि प्लेसमेंट ड्राइव में 18 से 37 वर्ष आयुवर्ग के बेरोजगार पुरुष आवेदक शामिल हो सकते हैं। सुपरवाइजर पद की भर्ती के लिये 12वीं उत्तीर्ण एवं सुरक्षा जवान पद के लिये शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं पास अथवा फेल निर्धारित की गई है। भर्ती संबंधी जानकारी सिक्योरिटी कंपनी के कमाण्डेंट के मोबाइल नम्बर 8707815095, 7509781949 पर संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है। प्लेसमेंट ड्राइव संपूर्ण भारत में कहीं भी हो सकता है। सुरक्षा गार्ड का वेतनमान 17 हजार रुपये और सुपरवाइजर का 18 हजार रुपये से प्रारंभ किया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: रीवा में गाय को बचाने कुएं में उतरे युवक की मौत, रेस्क्यू के समय रस्सी छूटने से हुआ हादसा

कुएं में गिरी गाय को बचाने नीचे उतरा था युवकगाय को ऊपर खींचते समय हाथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *