Sunday , June 30 2024
Breaking News

MP: सांप के काटने से मासूम बच्ची की मौत, जमीन पर सोते समय बिस्तर में घुसकर काटा

Madhya pradesh chhindwara chhindwara innocent child dies due to snake bite snake enters bed and bites him while he is sleeping on ground: digi desk/BHN/ छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा जिले में जुन्नारदेव के ग्राम गोनावाड़ी में जमीन पर सोयी एक 12 साल की मासूम बच्ची को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने जानकारी देते हुए मृतिका बालिका रंजना धुर्वे पिता ब्रामन धुर्वे, अपने घर में रोज की तरह जमीन पर सोई थी। तभी देर रात उसे सांप ने काट लिया। सुबह तक बालिका की मौत हो चुकी थी। बाद में परिजनों ने सांप को ढूंढकर मार डाला। अस्पताल ले जाने से पहले ही बालिका की मौत हो गई थी।

परिजनों के मुताबिक, जिस सांप ने मासूम को काटा उसकी पहचान कोड़ियां सांप के रूप में की गई है। पुलिस एएसआई मंगलेश्वर सिंह परिहार मौके पर पंचनामा कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बिस्तर में छुपकर बैठा था सांप
परिजनों ने बताया कि सुबह सांप को जब ढूंढा गया तो वह बिस्तर में ही छुपकर बैठा था। बाद में उसे मार दिया गया। लगातार सर्पदंश की घटना बारिश के बाद बढ़ने लगी है। बारिश के समय लगातार सांप लोगों के घरों में पहुंच रहे हैं तथा लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं।

पानी भरकर लौट रही बालिका को सांप ने डसा
सागर जिले के उपनगर मकरोनिया थाना अंतर्गत बड़तूमा में रहने वाली आठ साल की बालिका को सांप ने डस लिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव का पंचनामा बनाया है।

जानकारी के अनुसार, बड़तूमा वार्ड क्रमांक आठ में रहने वाले नरवद पिता झब्बू सौर की बेटी गीता सौर उम्र आठ साल पानी भरने के लिए गई थी। पानी भरकर वापस घर लौट रही थी। तभी घर के बाहर पत्थर की दीवार के पास गीता को सांप ने डस लिया, जिससे वह बेहोश हो गई।

घटना देख परिवार वाले तत्काल बालिका को लेकर मकरोनिया अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टर ने जांच करने के बाद बालिका को मृत घोषित कर दिया। मकरोनिया पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमॉर्टम कराया है। पीएम के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिया।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम की जीत के लिए गणपति अथर्वशीर्ष पाठ,उज्जैन के सिद्धि विनायक मंदिर में पूजा, महाकाल से भी की गई प्रार्थना

इंदौर टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ, प्रार्थनाएं हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *